देहरादून:

लॉकडाउन के बाद पहली बार मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) ने अवैध निर्माण पर बड़े स्तर पर कार्रवाई की है। दून व ऋषिकेश में प्राधिकरण ने चार निर्माण कार्य सील किए, जबकि एक अवैध प्लॉटिंग ध्वस्त की।

4 कंस्ट्रक्शन सील

अवैध निर्माण पर सबसे बड़ी कार्रवाई एटीएस कॉलोनी, धोरणखास में की गई। यहां अमित मिनोचा ने अनाधिकृत रूप से चार मंजिला भवन का निर्माण कर दिया था। बुधवार को एमडीडीए की टीम ने इसे सील कर दिया। वहीं, ऋषिकेश में रेलवे रोड पर बिना स्वीकृति ललित मोहन मिश्रा ने बिल्डिंग में थर्ड फ्लोर का निर्माण कर दिया था। इस तल को प्राधिकरण ने सील कर दिया। इसके अलावा दून में कुठालगेट पर एश हन्नी के कैफे को सील किया गया। इस भवन का निर्माण आवासीय नक्शे पर किया गया, मगर इसकी जगह कैफे बना दिया गया। इसी तरह ठाकुरपुर रोड श्यामपुर में बिना ले-आउट पास कराए मोबाइल टावर लगाया गया था। इसे भी सील किया गया। साथ ही क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में ग्राफिक एरा के पास की गई अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त कर दिया गया।

ऋषिकेश में भी कार्रवाई

एमडीडीए ने ऋषिकेश रेलवे रोड पर बिना नक्शा स्वीकृति कर बने एक व्यवसायिक भवन की थर्ड फ्लोर को सील किया है। एमडीडीए के एई सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि इस निर्माण को लेकर भवन स्वामी ललित मोहन मिश्रा को नोटिस जारी किया गया था। उन्होंने आयुक्त कार्यालय में अपील की थी। वहां प्रस्तुत मानचित्र के मुताबिक संबंधित भवन के दो फ्लोर ही हरिद्वार विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत किए गए थे। जबकि तीसरे फ्लोर के मानचित्र की स्वीकृति ना तो हरिद्वार विकास प्राधिकरण से और ना ही मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण से ही ली गई थी। ऐसे में सीलिंग की कार्रवाई की गई।

Posted By: Inextlive