- मनरेगा के बजट से पंचायत भवन के निर्माण और मरम्मत को स्वीकृति - पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडेय ने वर्चुअल क्लासरूम से ग्राम प्रधानों और अफसरों से किया संवाद DEHRADUN: 14वें और 15वें वित्त आयोग की धनराशि के 50 परसेंट मनरेगा के बजट से ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन के निर्माण और मरम्मत को स्वी

- मनरेगा के बजट से पंचायत भवन के निर्माण और मरम्मत को स्वीकृति

- पंचायती राज मंत्री अरविंद पांडेय ने वर्चुअल क्लासरूम से ग्राम प्रधानों और अफसरों से किया संवाद

DEHRADUN: 14वें और 15वें वित्त आयोग की धनराशि के 50 परसेंट मनरेगा के बजट से ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन के निर्माण और मरम्मत को स्वीकृति मिल गई है। इसके साथ ही ग्राम प्रधानों को ऑनलाइन ट्रे¨नग देने की भी व्यवस्था शुरू की जाएगी। गुरुवार को वर्चुअल क्लासरूम के माध्यम से पंचायती राज मंत्री अर¨वद पांडेय ने यह जानकारी दी।

प्रधानों के कार्यो को सराहा

थर्सडे को वर्चुअल क्लासरूम केन्द्रीय स्टूडियो, नवोदय विद्यालय तपोवन देहरादून से दीनदयाल उपाध्याय ई-पंचायत सम्मलेन आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालयी शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज मंत्री अरविन्द पांडेय ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के वर्चुअल क्लासरूम युक्त स्कूलों में प्रदेश पंचायतीराज विभाग के सभी अधिकारियों और ग्राम प्रधानों से संवाद किया। उन्होंने वर्तमान परिस्थितियों के चलते आगामी भविष्य में कोविड-19 से प्रभावित संबंधित व्यवस्थाओं को सुदृढ़, ग्रामों व पंचायतों के विकास व प्रगति पर चर्चा की गई। इस मौके पर अर¨वद पांडेय ने गांव में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में प्रधानों के कार्यो को सराहा। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों और उनकी टीम को 'फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स' बताया। मंत्री ने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय ई-पंचायत सम्मलेन के दौरान कई समस्याएं सामने आई और कई सुझाव भी मिले। उन्होंने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Posted By: Inextlive