-घटना में शामिल 6 अभियुक्त गिरफ्तार

-अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा और बाइक बरामद

-जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है नरेन्द्र

ROORKEE: तांशीपुर में भाजपा नेता की दिनदहाडे़ गोली मारकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने म् हत्याअभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। हत्या की इस घटना को हरिद्वार जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सजायाफता कुख्यात नरेन्द्र वाल्मीकि ने अपने छोटे भाई व उसके एक साथी की मदद से से अंजाम दिलाई थी। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने घटना में प्रयुक्त तमंचा व बाइक बरामद करने का भी दावा किया है। ट्यूजडे को एसएसपी ने कोतवाली मंगलौर में घटना के खुलासे पर संबंधित पुलिस टीम की पीठ थपथपाते हुए इनाम देने की घोषणा की।

एसएसपी सैंथिल अबूदई कृष्ण राज एस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि क्9 अप्रैल की दोपहर ख् बजे तांशीपुर गांव में भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजसिंह की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। एसएसपी के मुताबिक भाजपा नेता राजसिंह की हत्या सजायाफता मुजरिम नरेन्द्र वाल्मीकि ने अपने भाई सचिन पुत्र नरेश निवासी लालकुर्ती व उसके दोस्त सोनू उर्फ सुरेन्द्र पुत्र मेवालाल निवासी डबल फाटक रुड़की के सहयोग से भाडे़ के गुंडों साबिर पुत्र आरिफ फरमान पुत्र सरीफ निवासीगण अहबाबनगर कोतवज्ली च्वालापुर व गुलफाम पुत्र शमशाद निवासी पखनपुर थाना गंगोह के माध्यम से कराई थी। घटना को अंजाम देने के बाद हत्याभियुक्तों ने अपने साथी मौ। उस्मान पुत्र प्रवेज अहमद निवासी विष्णुलोक कॉलच्नी च्वालापुर के पास शरण ली।

-डेढ़ लाख में की हत्या

एसएसपी के मुताबिक भाजपा नेता राजसिंह की हत्या के लिए कुख्यात नरेन्द्र वाल्मीकि ने हत्याभियुक्त शाबिर, फरमान व गुलफाम को डेढ़ लाख रुपए की सुपारी दी थी। एसएसपी ने बताया कि भाजपा नेता राजसिंह की हत्या के मामले के साथ ही घटना में शामिल सभी अभियुक्तों पर अलग से गैंगस्टर की कार्यवाई भी की जाएगी। हत्याभियुक्त साबिर, फरमान व गुलफाम का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है, तीनों अभिचुक्त च्वालापुर, रानीपुर आदि क्षेत्र में चोरी के कई मामलों में जेल जा चुके है, जो वर्तमान में जमानत पर बाहर है, जबकि अभियुक्त सचिन, सोनू व उस्मान के आपराधिक रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है।

-पीडि़त मां-बेटे ने की फांसी की मांग

मृतक भाजपा नेता राजसिंह की मां सरोज देवी व उसके बेटे अमित ने हत्याभियुक्तों को फांसी दिए जाने की बात कही है। इसके साथ ही पीडि़त महिला ने एसएसपी से परिवार के सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।

फोटो फ्आरएचपीब्0क् कोतवाली मंगलौर में भाजपा नेता राजसिंह की हत्या का खुलासा करते एसएसपी।

फोटो फ्आरएचपीब्0ख् प्रैसवार्ता के दौरान गिरफ्तार अभियुक्तों से घटना की बाबत पूछताछ करते एसएसपी।

फोटो फ्आरएचपी ब्0फ् फांसी की मांग करते मृतक भाजपा नेता मां सरोज देवी व भाई अमित

Posted By: Inextlive