- नाइट कफ्र्यू के बाद संडे को बाजार रहे पूरी तरह से बंद

- इसी तरह अवेयरनेस दिखाई तो हारेगा कोरोना

देहरादून,

कोरोना की सेकेंड वेव से दूनाइट्स की जंग जारी है। इस बार कोरोना को हराने के लिए दूनाइट्स ने भी कमर कस ली है। इसकी पहली तस्वीर संडे को दून के बाजारों में नजर आई, जब वीकली क्लोजर के दौरान लगभग सभी दुकानें बंद रही। सड़कों पर भी पब्लिक की आवाजाही दूसरे दिनों से बेहद कम नजर आई। बेवजह पब्लिक न तो बाजारों में नजर आई, नहीं सड़कों पर।

बाजारों में सन्नाटा, सड़कें सुनसान

सैटरडे को रात 10 बजे से दून में नाइट कफ्र्यू लागू होने के बाद से दून में संडे पूरे दिन तक इसका असर नजर आया। नाइट कफ्र्यू के दौरान जहां पब्लिक ने प्रशासन द्वारा जारी नियमों का पालन किया, वहीं संडे को दून के बाजार बंद रहे। पलटन बाजार, डिस्पेंसरी रोड, धामावाला, झंडा बाजार, हनुमान चौक आदि प्रमुख बाजारों में सन्नाटा नजर आया। जबकि बीते हफ्तों में दून के बाजार वीकली क्लोजर के दौरान भी 40 परसेंट तक खुले रहे थे। प्रेमनगर में व्यापारियों ने पहले ही सर्वे कराकर संडे को सम्पूर्ण बाजार बंद रखा। ऐसे में संडे को जिस तरह का व्यवहार दूनाइट्स का रहा। उससे साफ है कि आने वाले दिनों में कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग को दूनाइट्स जीत जाएंगे।

डीएम, एसएसपी ने संभाली कमान

कोरोना की दूसरी लहर पर रोक लगाने को प्रशासन ने नाइट कफ्र्यू लगाया है। जो कि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू है। इस दौरान पब्लिक को बेवजह सड़कों पर न निकलने की अपील की गई है। पहले दिन इसका खासा असर दून में नजर आया। नाइट कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने को दून के डीएम डॉ। आशीष श्रीवास्तव और एसएसपी डॉ। योगेन्द्र सिंह रावत ने खुद मोर्चा संभालते हुए रात को सड़कों का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारी एक ही कार में सवार होकर घंटाघर भी पहुंचे। इस दौरान पब्लिक को अवेयर करने और बेवजह घूमने वालों पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए। घंटाघर पर एसपी सिटी सरिता डोभाल के नेतृत्व में नाइट कफ्र्यू का पालन करवाया गया। एसपी सिटी ने बताया कि दून में 16 बैरियर प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां रोककर पब्लिक की चेकिंग की जाएगी। इन बेरियर प्वाइंट पर थाना पुलिस के साथ पीएससी भी तैनात की गई है।

संडे को ये बाजार रहे बंद

पलटन बाजार

डिस्पेंसरी रोड

धामावाला

हनुमान चौक

झंडा बाजार

पीपलमंडी

सडकें रहीं सुनसान

राजपुर

गांधी पार्क

गांधी रोड

सहारनपुर

पटेलनगर

धर्मपुर

--------------

नाइट कफ्र्यू के लिए दून में 16 बैरियर प्वाइंट बनाए गए

थाना पुलिस के साथ पीएससी भी की गई है तैनात

-------------------------

थाना पुलिस और पीएससी नाइट कफ्र्यू के दौरान बैरियर प्वाइंट पर ड्यूटी कर रहे हैं। पब्लिक को अवेयर करने के साथ ही बेवजह घूमने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है।

सरिता डोभाल, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive