- पब्लिक ट्रांसपोर्ट में मास्क लगाने में पब्लिक नजर आई बेपरवाह

- आरटीओ का मंडे से स्पेशल कैंपेन, विक्रम और ऑटो रडार पर

देहरादून,

पब्लिक ट्रांसपोर्ट में मास्क न पहनने वालों पर एक्शन लेने के प्रशासन के निर्देश के बाद भी संडे को पब्लिक बेपरवाह नजर आई, फेस्टिव सीजन में एक तरफ कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन पब्लिक से कोरोना संक्रमण को देखते हुए अवेयर रहने और मास्क पहनना अनिवार्य कर चुका है। बावजूद इसके पब्लिक ट्रांसपोर्ट से चलने वाले ड्राइवर और लोग मास्क पहनने को लेकर लापरवाही कर रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल डिस्टेसिंग की भी धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

डीएम सख्त, एक्शन लेने के दिए निर्देश

कोरोना संक्रमण से रोकथाम समिति की मीटिंग में डीएम डॉ। आशीष श्रीवास्तव पब्लिक ट्रांसपोर्ट में चलने वाले लोगों और ड्राइवर को मास्क पहनना अनिवार्य करने के निर्देश दे चुके हैं। इसको लेकर वे पुलिस और आरटीओ को कैंपेन चलाकर एक्शन लेने को कहा है। पुलिस और आरटीओ संयुक्त रूप से मंडे से इस पर कैंपेन भी चलाने जा रही है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने संडे को पब्लिक ट्रांसपोर्ट में मास्क पहनने को लेकर रियलटी चेक किया। फेस्टिव सीजन में संडे को बाजारों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट से चलने वाले लोगों और ड्राइवर मास्क को लेकर अवेयर नजर नहीं आए। हैरानी की बात तो ये सामने आई कि अधिकतर ड्राइवर बिना मास्क के ही व्हीकल चलाते नजर आए। जिन्होंने मास्क पहनना भी था, वो बस खानापूर्ति करते नजर आए। ड्राइवर की बगल में बैठे लोगों और सवारियों ने भी मास्क नहीं पहना हुआ था।

सवारी अधिक हुई तो होगा एक्शन

आरटीओ एनफोर्समेंट संदीप सैनी ने बताया कि मंडे से पब्लिक ट्रांसपोर्ट में चलने वाले लोगों के मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों पर एक्शन लिया जाएगा। संदीप सैनी ने कहा कि मंडे से चलाए जा रहे कैंपेन में ऑटो और विक्रम को टारगेट किया जाएगा। साथ ही अधिक सवारी बैठाने वाले विक्रम वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्रवाई करने के लिए 2 टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि सैटरडे को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने को लेकर पब्लिक ट्रांसपोर्टर को अवेयर किया था।

Posted By: Inextlive