मंडी में पहुंचा इजिप्ट का प्याज किया जाएगा सप्लाई

देहरादून।

जिला पूर्ति विभाग की ओर से ट्यूजडे से 70 राशन की दुकानों में प्याज दिया जाएगा। चिन्हित की गई इन दुकानों में इजिप्ट का 70 रुपये किलो वाला प्याज मिलेगा। ट्यूजडे को सरकारी राशन विक्रेता मंडी से प्याज उठाएंगे, हालांकि ट्यूजडे को राशन की दुकानें बंद होने के चलते अधिकतर जगहों पर वेडनसडे को ही सस्ता प्याज मिल सकेगा।

अब बढ़ाई दुकानें

प्याज की बढ़ी कीमतों ने लोगों की दिक्कत बढ़ाई हुई है। थोक मंडी में आवक बढ़ने के बाद भी फुटकर दुकानों पर प्याज की कीमतों में खास कमी नहीं आई है। फुटकर में प्याज अब भी 90 से 100 रुपये प्रति किलो बेचा जा रहा है। ऐसे में शहरवासियों को राहत देने के लिए जिला आपूर्ति विभाग ने राशन की दुकानों पर दोबारा प्याज बेचने का निर्णय लिया है।

आज मंडी से उठेगा प्याज

जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) जसवंत सिंह ने बताया कि ट्यूजडे सुबह मंडी से प्याज उठाया जाएगा। आज से ही उपभोक्ता पास की राशन की दुकान से प्याज खरीद सकते हैं। हालांकि जो दुकानें खुलेंगी वहीं प्याज मिलेगा, वरना वेडनेसडे को ही प्याज खरीदा जा सकेगा। एक राशन कार्ड पर एक दिन में दो किलो प्याज खरीदा जा सकता है। यदि किसी कंज्यूमर की राशन की दुकान दूर है तो वह अपने नजदीक की किसी भी सरकारी राशन की दुकान से प्याज ले सकता है। डीएसओ ने बताया कि ट्यूजडे को दून में लोगों का रुझान अच्छा रहा तो वेडनसडे से डोईवाला और ऋषिकेश में भी राशन की दुकानों में प्याज उपलब्ध कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive