देहरादून।

दून हॉस्पिटल में ओपीडी खोलने की तैयारी पूरी कर ली गई है। फ‌र्स्ट फेज में 5 विभाग की ओपीडी को ट्रायल के लिए खोला जा रहा है। ओपीडी में पहुंचने वाले पेशेंट को ऑनलाइन या फोन पर अप्वाइन्मेंट के आधार पर अटैंड किया जाएगा।

किस दिन कौन सी ओपीडी

-कार्डियोलॉजी- सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

-स्किन डिपार्टमेंट - सोमवार , बुधवार, शुक्रवार

-मानसिक रोग डिपार्टमेंट - सोमवार से शनिवार

-मेडिसन डिपार्टमेंट (पोस्ट कोविड)- सोमवार से शनिवार

-कैंसर रोग (रेडियोथैरेपी)- सोमवार से शनिवार

ग्राउंड फ्लोर पर होगी ओपीडी

दून में मंडे से शुरू होने वाली ओपीडी का संचालन ग्राउंड फ्लोर में ही किया जाएगा। शुरुआत में केवल पांच विभागों की ओपीडी का संचालन होगा। हॉस्पिटल प्रबंधन के अनुसार इसके बाद दूसरे फेज में अन्य ओपीडी खुलने का निर्णय अगली बैठक में किया जाएगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो इसके लिए प्लान कर लिया गया हैं।

ओपीडी की फीस 17 रुपए

ओपीडी का शुल्क 17 रुपए ही देने होंगे। इसके लिए अप्वॉइंटमेंट की व्यवस्था भी शुरू की जा रही है। फीस का भुगतान डिजिटल माध्यम से करने की भी फैसिलिटी होगी।

3 घंटे के लिए खुलेगी ओपीडी

दून हॉस्पिटल की ओपीडी शुरुआत में केवल 3 घंटे ही खोली जाएगी। इसके लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक का समय तय किया गया है।

20-20 पेशेंट की होगी जांच

हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने बताया कि शुरुआत में ट्रायल के लिए 20 पेशेंट तक ही देखे जाएंगे। कोविड-19 के तहत फिजिकल डिस्टेंसिंग के मानक का पालन करना अनिवार्य होगा।

225 दिन बाद खुल रही ओपीडी

दून हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल बनने के बाद 22 मार्च के बाद से ओपीडी का संचालन बंद हो गया था। इसके बाद अब 225 दिन बाद 2 नवंबर से ओपीडी शुरू होगी।

5 विभागों की ओपीडी के संचालन के साथ हॉस्पिटल शुरू होगा। इसके बाद सुविधानुसार अन्य डिपार्टमेंट की ओपीडी भी शुरू की जाएगी।

- डॉ। आशुतोष सयाना, प्रिंसिपल दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive