DEHRADUN: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्राइडे दोपहर दो आतंकवादियों ने रनवे पर खड़े विमान को हाईजैक कर दिया. इस बीच यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए हाई पावर कमेटी की मी¨टग में जहाज को हाईजैक करने वाले आतंकवादियों से मुक्त कराने रणनीति बनी. उसके बाद

- एयरपोर्ट पर विमान के एंटी हाईजै¨कग का मॉक ड्रिल

>DEHRADUN: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्राइडे दोपहर दो आतंकवादियों ने रनवे पर खड़े विमान को हाईजैक कर दिया। इस बीच यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए हाई पावर कमेटी की मी¨टग में जहाज को हाईजैक करने वाले आतंकवादियों से मुक्त कराने रणनीति बनी। उसके बाद सशस्त्र सुरक्षा बलों ने हवाई जहाज को घेर कर आतंकवादियों को धर दबोचा। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों व यात्रियों ने भी राहत की सांस ली।

मॉक ड्रिल का उद्देश्य डिपार्टमेंट्स के बीच कॉर्डिनेशन

दरअसल, ये एक एंटी हाईजै¨कग मॉक ड्रिल का हिस्सा था। एयरपोर्ट के डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्राइडे को एंटी हाईजै¨कग मॉक ड्रिल की प्रैक्टिस हुई। मॉक ड्रिल के तहत इनफॉर्मेशन मिली कि विमान को दो आंतकवादियों ने हाईजैक कर दिया है। निपटने के लिए होम सेक्रेटरी उत्तराखंड नितेश झा के नेतृत्व में एक हाई पावर कमेटी गठित की गई। जिसमें आंतकवादियों से विमान को मुक्त कराने के साथ पैसेंजर्स को सुरक्षित निकालने के लिए रणनीति बनी। आखिरकार सुरक्षा एजेंसियों ने रणनीति के तहत कार्रवाई कर विमान को मुक्त कराया। इस दौरान आईजी इंटेलिजेंस एपी अंशुमन, डीआईजी अरुण मोहन जोशी, एडीएम अर¨वद पाण्डेय, डिप्टी कमांडेंट केंद्रीय सुरक्षा बल वीवीएस गौतम, ¨वग कमांडर पुनीत चावला आदि उपस्थित रहे। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक ऐसी मॉक ड्रिल का उद्देश्य सभी डिपार्टमेंट्स के बीच कॉ-र्डिनेशन बनाकर इस स्थिति से निपटना है।

Posted By: Inextlive