- एसएसपी ने क्लॉक टावर पर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया

- सुबह शाम ट्रैफिक दबाव को मद्देनजर एसएसपी ने दिये आदेश

देहरादून,

एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने वेडनसडे को क्लॉक टावर चौक पर पहुंचकर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए कई जरूरी निर्देश दिये। एसएसपी ने आदेश दिये कि सुबह और शाम पीक आवर्स में सीनियर पुलिस ऑफिसर्स को भी सड़कों पर आकर ट्रैफिक कंट्रोल करने के सहयोग करने के निर्देश दिये।

रात को हों सड़कों पर काम

क्लॉक टावर चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे एसएसपी ने कहा कि फिलहाल दून में ट्रैफिक व्यवस्था में गड़बड़ी की सबसे बड़ी वजह स्मार्ट सिटी के काम हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि यदि ये काम रात के समय करवाये जाएं तो समस्या कुछ हद तक हल हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि जिन सड़कों पर दिन में काम हो रहा है, वहां भी कुछ ऐसी व्यवस्था की जाए कि ट्रैफिक प्रभावित न हो। उन्होंने अपने साथ मौजूद संबंधित अधिकारियों से इस बारे में स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ बात करने के लिए कहा।

काम भी प्रभावित न हो

एसएसपी ने ऐसी व्यवस्था करने की जरूरत बताई, ताकि आम लोगों को भी परेशानी न हो और स्मार्ट सिटी का काम किसी प्रकार से बधित न हो। उन्होंने स्मार्ट सिटी के काम समय पर पूरे होने की जरूरत भी बताई। एसएसपी का कहना था कि पुलिस और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को आपस में को-आर्डिनेशन करके व्यवस्था करनी चाहिए।

अधिकारी रहें सड़कों पर

एसएसपी ने कहा कि पीक आवर्स के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा जाती है। इससे निपटने के सभी को सहयोग करना होगा। नगर क्षेत्र में पीक आवर्स के दौरान सभी सीनियर आफिसर, एसएचओ, चौकी इंचार्ज अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त करके ट्रैफिक व्यवस्था कंट्रोल करने में मदद मदद करेंगे। उन्होंने पीक आवर्स के दौरान भीड़-भाड़ वाली सभी रोड पर पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने की जरूरत बताई। इसके साथ ही उन्होंने ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए आम लोगों की राय लेने की जरूरत भी बताई। एसएसपी का कहना था कि आम लोगों की राय के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को और बेहतर तरीके से संचालित किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive