- जिले में वांटेड ईनामी बदमाशों को दबोचने के लिए चलाया जा रहा अभियान

- 4 माह में ही 8 आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी है दून पुलिस

- एक साल से फरार आरोपी को रायवाला से दबोचा

देहरादून,

दून पुलिस की वांटेड बदमाशों के खिलाफ स्ट्राइक जारी है। संडे को पुलिस टीम ने लाखों रुपए हड़पने के मामले में एक साल से फरार यूपी के हरदोई निवासी आरोपी को रायवाला से दबोच लिया। शातिर बदमाश पुलिस को एक साल से ठिकाने बदल-बदल कर घुमा रहा था। पुलिस ने उसके पास से कई एटीएम, आईडी कार्ड और चेक बुक बरामद की है। वांटेड बदमाशों को दबोचने के अभियान के तहत 4 माह में दून पुलिस 8 कुख्यात बदमाशों को अरेस्ट कर चुकी है। सैटरडे को पुलिस ने हरिद्वार अस्थाई जेल से फरार एक ईनामी शूटर शुभम पंवार को सेलाकुई क्षेत्र से अरेस्ट किया था।

जनवरी में दर्ज हुआ था मामला

थाना पटेलनगर पर जनवरी 2020 में पार्क रोड निवासी योगेश जैन द्वारा आरोपी ललित वर्मा के खिलाफ कंप्लेन कराई गई थी। आरोप था कि ललित वर्मा द्वारा पीडि़क के 3 बैंक अकाउंट्स के साथ अपना फोन नंबर रजिस्ट्रेशन करा कर करीब 28 लाख रुपए हड़प लिए गए हैं। पुलिस द्वारा पीडि़त की कंप्लेन पर केस रजिस्टर किया गया। विवेचना एसआई सुरेश कुमार को सौंपी गई। इसके बाद सुरेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। पुलिस टीम द्वारा जब आरोपी के बारे में इनपुट जुटाए गए तो पता चला कि आरोपी ललित कुमार वर्मा लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। करीब 9 माह बाद पुलिस टीम द्वारा ललित कुमार वर्मा थाना रायवाला क्षेत्र श्री बालाजी गौशाला के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपी ललित कुमार वर्मा की उम्र 50 वर्ष है जो यूपी के जिला हरदोई का रहने वाला है।

आरोपी से बरामद माल

9 एटीएम

5 आईडी कार्ड

8 चेक बुक

2 स्मार्टफोन

2 नंबर प्लेट

1 एक्टिवा बिना नंबर की

1 लैपटॉप

74 बदमाशों की बनी है लिस्ट

जुलाई में कानपुर में विकास दुबे कांड के बाद दून पुलिस ने इनामी बदमाशों की धरपकड़ के लिए स्पेशल प्लान बनाया। इसके साथ ही 74 ऐसे बदमाशों की लिस्ट बनाई है, जो कि संगीन अपराधों में लिप्त थे और फरार हैं। वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने सभी थाना इंचार्ज को निर्देश जारी किए थे। इन बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी केस दर्ज किए गए हैं। पुलिस की इस लिस्ट में सबसे अधिक 16 वांछित पटेलनगर कोतवाली, जबकि दूसरे स्थान पर शहर कोतवाली के हैं।

इन केसेज में वांटेड

मर्डर

अटैंप्ट टू मर्डर

लैंड फ्रॉड

लूट

रेप

गोवंश एक्ट

चिट-फंड फ्रॉड

इनको दबोचा

7 जुलाई थाना नेहरू कॉलोनी में आरोपी मृणाल धूलिया निवासी कोटद्वार।

23 जून थाना पटेलगर में आरोपी कासिम निवासी जिला मुरादाबाद यूपी

5 अगस्त थाना पटेलनगर में मोनिका निवासी केदारपुर थाना नेहरू कॉलोनी

5 अगस्त थाना पटेलनगर में माधुरी खत्री निवासी केदारपुर थाना-नेहरू कॉलोनी

5 अगस्त थाना पटेलनगर मनीषा खत्री निवासी केदारपुर थाना नेहरू कॉलोनी

5 अगस्त थाना पटेलनगर द्वारा मोना खत्री निवासी केदारपुर थाना नेहरू कॉलोनी

4 सितंबर डा। सुधीर उर्फ शान्ति स्वरूप तिवारी निवासी पण्डितवाड़ी थाना कैन्ट उम्र 59 वर्ष

26 सितंबर हरिद्वार की अस्थाई जेल से फरार हुए 8 बदमाशों में से एक ईनामी बदमाश शुभम पंवार को सेलाकुई क्षेत्र से किया गिरफ्तार

Posted By: Inextlive