- केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (रिटा.) वीके सिंह ने चारधाम सड़क परियोजना की प्रोग्रेस की दी जानकारी

DEHRADUN: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल ((çरटा.)) वीके सिंह ने सैटरडे को चारधाम सड़क परियोजना की प्रोग्रेस को लेकर मीडिया को जानकारी दी। कहा, चारधाम सड़क प्रोजेक्ट में तेजी से कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जिससे हरिद्वार में 2021 में कुंभ के आयोजन से पूर्व चारधाम यात्रा के लिए सड़कों को काम पूरा हो सके। जनरल वीके सिंह ने कहा कि ऑलवेदर रोड परियोजना के निर्माण कायरें में जो भी कमियां पायी जा रही हैं, उन्हें ठीक किया जाएगा। सड़क निर्माण के दौरान सड़क से नीचे की ओर पहले रिटेनिंग वॉल बनाई जा रही है। जिससे ऑलवेदर रोड परियोजना का मलबा नदी में न गिरे।

ल ंड स्लाइडिंग एरियाज में होगा टेक्निकल ट्रीटमेंट

क ंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब वह स्वयं प्रोजेक्ट के कायरें में तेजी लाने को लेकर निर्माण कायरें का निरीक्षण व समीक्षा कर रहे हैं। कहा, प्रोजेक्ट के निर्माण में सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में राज्य सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है। परियोजना से संबंधित औपचारिकताओं को केन्द्र व राज्य सरकार शीघ्रता से पूर्ण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लैंड स्लाइडिंग प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक टेक्निकल ट्रीटमेंट करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे यात्रा सुरक्षित और बिना अवरोध के जारी रहे। यात्रियों और स्थानीय लोगों को भी या˜ा मार्ग में कोई असुविधा न हो।

रवि चोपड़ा से मिले केंद्रीय मंत्री

क ंद्रीय मंत्री सर्वोच्च न्यायालय द्वारा चारधाम सड़क प्रोजेक्ट के लिए गठित हायर लेवल कमेटी के अध्यक्ष रवि चोपड़ा के दून स्थित आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने ऑलवेदर रोड प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से चर्चा की।

Posted By: Inextlive