अब प्राइवेट हॉस्पिल्स में भी वैक्सीनेशन की तैयारी

Updated Date: Tue, 18 May 2021 12:52 PM (IST)

- आईएमए सेंट्रेलाइज सिस्टम के तहत खरीदेगा वैक्सीन

- प्राइवेट हॉस्पिटल्स को 600 रुपए मे मिलेगी वैक्सीन की एक डोज

देहरादून,

वैक्सीनेशन के लिए भटक रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। अब प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी वैक्सनीनेशन की तैयारी की जा रही है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) सेंट्रेलाइज सिस्टम के तहत वैक्सीन परचेज करेगा और प्राइवेट हॉस्पिटल्स को मुहैया कराएगा। इसके लिए वैक्सीनेशन करने के इच्छुक प्राइवेट हॉस्पिटल्स की लिस्ट मांगी गई है।

600 रुपए में मिलेगी कोविशिल्ड

आईएमए के प्रदेश महासचिव डॉ। अजय खन्ना ने सभी डिस्ट्रिक्ट यूनिट्स को लेटर लिखकर अस्पतालों की लिस्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा है। दरअसल, जनवरी से अप्रैल तक प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन चल रहा था। इन सभी अस्पतालों को वैक्सीन सरकार की तरफ से मिल रही थी। लेकिन 18 प्लस आयुवर्ग का वैक्सीनेशन शुरू होने के साथ ही यह व्यवस्था खत्म हो गई। निजी अस्पतालों को अब कंपनी से खुद ही टीका खरीदना होगा। बताया जा रहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट प्राइवेट हॉस्पिटल्स को सीधे वैक्सीन देने की तैयारी कर रहा है। डॉ। खन्ना ने बताया कि प्राइवेट हॉस्पिटल्स को कोविशिल्ड की एक डोज 600 रुपये में मिलेगी।

यह की गई है व्यवस्था

-जो हॉस्पिटल वैक्सीनेशन के इच्छुक हैं, वे आईएमए से करेंगे संपर्क।

-आईएमए ने सभी डिस्ट्रिक्ट यूनिट्स से मांगी अस्पतालों की लिस्ट।

-दावा, निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन से मिलेगा लोगों को लाभ।

-कीमत चुकाने पर सक्षम लोग मर्जी के मुताबिक करा पाएंगे वैक्सीनेशन

-इच्छुक अस्पताल अपनी डिमांड व ड्राफ्ट आईएमए की राज्य इकाई को भेजेंगे।

-यहां से केंद्रीयकृत व्यवस्था के तहत वैक्सीन की खरीद की जाएगी।

55 प्लस पुलिसकर्मियों को फ्रंटलाइन ड्यूटी से छूट

कोरोना की सेकेंड वेव में फ्रंटलाइन पर जुटे 55 वर्ष से ऊपर की आयु के पुलिस कार्मिकों को छूट दी गई है। डीजीपी अशोक कुमार ने निर्देश जारी किए हैं कि ऐसे पुलिसकर्मी जिनकी आयु 55 वर्ष से अधिक व जो महिला कर्मचारी गर्भवती हों या जिन महिलाओं के शिशु एक वर्ष से कम उम्र के हों, उन्हें फ्रंटलाइन डयूटी से मुक्त रखा जाए। उन्हें ऐसे कार्य दिए जाएं, जिनमें जनसंपर्क कम से कम हो। दरअसल, कोरोना ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों में अब तक 2000 से भी अधिक पुलिसकर्मी व उनके स्वजन कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.