DEHRADUN: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार ने बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित करने की मांग को लेकर सोमवार को उपवास रखा। उनके समर्थन में विभिन्न ट्रेड यूनियन से जुड़े नेता भी जुटे।

कर्मियों को नियमित करने की मांग

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार कचहरी रोड स्थित अपने कार्यालय में सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक उपवास पर बैठे। उनका उपवास पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने जूस पिलाकर खुलवाया। सुरेंद्र कुमार ने कहा कि केंद्रीय इंडस्ट्रीयल ट्रिब्यूनल ने बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित करने के आदेश दिए हैं, लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। जबकि, इस संबंध में वह प्रधानमंत्री, केंद्रीय संचार मंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन भेज चुके हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 30 वर्ष की सेवा कर चुके कर्मचारियों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है।

सरकारें कर रहीं संविधान व संसद का अपमान: हरीश रावत

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र व प्रदेश सरकारों पर संविधान व संसद का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकारें संविधान व संसद की ओर से बनाए गए कानूनों की अनदेखी कर रही हैं। संविधान के तहत बनी संस्थाओं का सम्मान न करना संविधान व संसद का अपमान है। कहा कि बीएसएनएल प्रबंधन को अपने 242 कर्मचारियों को उपरोक्त आदेश का पालन करते हुए नियमित कर देना चाहिए।

Posted By: Inextlive