- सातवें वेतनमान की मांग को लेकर यूपीसीएल, पिटकुल और यूजेवीएनएल के कर्मचारी करेंगे आंदोलन

- 28 सितंबर से दो घंटे का कार्य बहिष्कार, 10 अक्टूबर से करेंगे बेमियादी हड़ताल

>DEHRADUN: सातवें वेतनमान की मांग को लेकर उत्तराखंड पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन ने ख्8 सितंबर से आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया है। एसोसिएशन का कहना है कि सरकार उनकी मांग को गंभीरता से नहीं ले रही, मजबूरन उन्हें हड़ताल करनी पड़ रही है। एसोसिएशन ने कहा कि अगर फिर भी उनकी मांगों पर गौर नहीं किया जाता तो एसोसिएशन क्0 अक्टूबर से बेमियादी हड़ताल पर चले जाएंगे।

ख्8 से दो घंटे का कार्य बहिष्कार

रविवार को पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन की माजरा में बैठक हुई। बैठक में एसोसिएशन ने सातवें वेतनमान की मांग को लेकर हड़ताल का ऐलान किया। यूपीसीएल, पिटकुल व यूजेवीएनएल के कार्मिकों ने कहा कि पिछले अभी तक उनकी मांग को लेकर जीओ जारी नहीं हुआ, जबकि बाकी निगमों की मांग मान ली गई है। पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन के केंद्रीय महासचिव जगदीश पंत का कहना है कि ख्8 सितंबर से तीनों निगमों के कार्मिकों की हड़ताल शुरू हो जाएगी।

क्0 अक्टूबर से बेमियादी हड़ताल

हड़ताल में जेई, एई, एग्जिक्यूटिव इंजीनियर और एसई शामिल होंगे। प्रदेशभर में इनकी संख्या करीब क्800 तक है। केंद्रीय महासचिव जगदीश पंत का कहना है कि हड़ताल की रूपरेखा पहले ही जारी कर दी गई है। ख्8 सितंबर से 9 अक्टूबर तक हर दिन दो-दो घंटे कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इसके बाद क्0 अक्टूबर से बेमियादी हड़ताल की जाएगी। महासचिव का कहना है कि हड़ताल से न केवल बिजली उत्पादन बल्कि सप्लाई व रेवेन्यू पर भी असर पड़ेगा।

Posted By: Inextlive