गीत गाकर जंगल काटने का विरोध

Updated Date: Mon, 09 Nov 2020 07:08 AM (IST)

- थानो रेंज में एयरपोर्ट एक्सटेंशन के लिए 10 हजार पेड़ काटने का प्रस्ताव

- वन्य जीवों के मुखौटे पहन प्रदर्शन में शामिल हुए युवा

देहरादून

दून के सैकड़ों युवा थानो रेंज के जंगलों को बचाने के लिए इस संडे को भी सड़कों पर उतरे। ये युवा जौलीग्रांट एयर पोर्ट के लिए थानों के जंगलों को काटे जाने का विरोध कर रहे हैं। जौलीग्रांट एयर पोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए थानो रेंज में 10 हजार पेड़ काटे जाने का प्रस्ताव है।

वन्य जीवों के मुखौटे पहने

इस प्रदर्शन शामिल होने वाले कई युवाओं ने वन्य जीवों के मुखौटे पहने हुए थे। एसएफआई और मैड संस्था के बैनर तले ये युवा बहल चौक पर एकत्रित हुए और थानो के जंगल काटे जाने के विरोध में नारेबाजी करते हुए सीएम आवास की तरफ कूच किया। युवाओं को हाथीबड़कला में सर्वे गेट के पास पुलिस ने रोक दिया। मामूली कहा-सुनी के बाद प्रदर्शनकारी युवा यहीं सड़क के किनारे बैठ गये और नारेबाजी की।

गीत गाकर किया विरोध

युवाओं ने गीत गाकर पेड़ काटे जाने का विरोध किया। जनगीत गायक सतीश धौलाखंडी की अगुआई में गीत गायक लोगों को प्रकृति, पर्यावरण और अनप्लांड डेवलपमेंट को लेकर अवेयर किया गया। कई युवा जंगल काटे जाने के विरोध में फेस पेंटिंग करके इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

वाइल्ड लाइफ का घर न छीने

प्रदर्शन में शामिल युवाओं और अन्य गणमान्य लोगों का कहना था कि थानो रेंज के जिस जंगल को एयरपोर्ट एक्सटेंशन के नाम पर काटने की योजना बनाई गई है, वहां हाथी और गुलदार सहित कई तहर के वन्य जीवों को नेचुरल हेबिटेट है, ऐसे में यहां जंगल काटकर एयर पोर्ट बनाने से लाखों की संख्या में जीवों और वनस्पतियों को नुकसान होगा।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.