-त्योहारी सीजन पर जनता की सुरक्षा के खास ख्याल रखने के निर्देश

-निर्माण कार्यो के दौरान लाइन टूटने पर दो घंटे के भीतर हो जाएंगी ठीक

देहरादून,

सिटी में जहां पर स्मार्ट सिटी के काम हो रहे हैं, अब वहां पर बैरीकेडिंग, सूचना के बोर्ड नजर आएंगे। स्मार्ट सिटी ने सुरक्षा को तवज्जो देते हुए कहा है कि जिन इलाकों में लोगों की आवाजाही जारी है, वहां पर खोदे गए गड्ढे खाली न छोड़े जाएं। ये भी कहा गया है कि निर्माण कार्यो के दौरान बिजली, पानी की लाइन टूट-फूट गई हो, दो घंटे के भीतर ठीक होगी। मरम्मत न हो पाने की दशा में संबंधित विभाग को इसकी जानकारी दी जाए। इसके अलावा वहां पर बैरिकेड कर दिया जाए।

जहां काम, वहां होगी बैरीकेडिंग

सिटी में स्मार्ट सिटी का निर्माण कार्य तेजी पर चल रहा है। स्थिति ये है कि कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम हो रहा है और लोगों के अलावा ट्रैफिक पुलिस को इसके लिए बड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। ऐसे में लगातार आ रही शिकायतों को देखते हुए स्मार्ट सिटी की सीईओ व डीएम डा। आशीष कुमार श्रीवास्तव ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक ली और निर्देश दिए। कहा कि फेस्टिव सीजन को देखते हुए विशेष सावधानी बरती जाए। त्योहारों की सीजन में ट्रैफिक पर दबाव होगा। ऐसे में स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे कार्यो में सुरक्षा का खास ख्याल रखा जाए। जिससे किसी भी प्रकार की दुर्घटना का सामना न करना पड़े।

जहां परेशानी, वहीं रात को काम

सीईओ की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि कार्यदायी संस्थान कार्य ऐसे प्लान किए जाएं, जिससे लोगों को परेशानी न हो। जिनसे जनता को परेशानी हो रही है, वे रात में किए जाए और बाकी काम दिन में किए जाएं। रात व दिन में निर्माण कार्य हों। लेकिन बिना बैरीकेडिंग के कार्य न हों।

26 जनवरी 2021 तक निर्माण कार्य हों पूरे

सीईओ ने परेड ग्राउंड ब्यूटिफिकेशन के बारे में कहा है कि हर हफ्ते इस कार्य की समीक्षा होगी। कोशिश की जाए कि आगामी 26 जनवरी 2021 तक परेड ग्राउंड का निर्माण कार्य पूरा हो जाए। जिससे परेड ग्राउंड से तिरंगा फहराया जा सके।

पलटन बाजार में टूट रही सप्लाई लाइनें

वॉटर सप्लाई आगूमंटेशन के बारे में बताया गया है कि निर्माण संस्था की ओर से 9.48 किमी वाटर सप्लाई की लाइन बिछा दी गई है। लेकिन सीईओ ने भी इस कार्य में तेजी से काम पूरा करने के लिए कहा गया है। इसकी लागत 26.50 करोड़ रुपए बताई गई है। बताया गया है कि पलटन बाजार में हो रहे सीवरेज व वॉटर सप्लाई आगूमंटेशन के कार्यो के दौरान कई बार पुरानी लाइनें डैमेज हो रही है। जिसको डीएससीएल की ओर से मरम्मत किए जाने के साथ ही संबंधित डिपार्टमेंट को सूचना दी जा रही है।

Posted By: Inextlive