- 15 सालों से जस की तस हालत में सड़कें

- विधायक से लेकर अधिकारियों के काट चुके चक्कर

देहरादून,

राज्य बने 21 साल पूरे होने के बाद भी दूनवासियों को सड़क निर्माण के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है। ऐसा ही हाल प्रेमनगर के विक्की खन्ना चौक से ठाकुरपुर की ओर जाने वाली सड़क का है, यह सड़क कई सालों से निर्माण का इंतजार कर रही है। हर बार धनराशि न होने का हवाला देते हुए केवल पैच वर्क कर सड़क को बदहाल छोड़ दिया जाता है।

पुरानी सड़क अनसेफ

सालों से प्रेमनगर मुख्य बाजार से ठाकुरपुर की ओर जाने वाली सड़क को नजरंदाज किया जा रहा है। सड़क की बदहाली से कई बार लोग चोटिल हो चुके हैं। इस बाजार की दूसरी सड़क व क्षेत्र की अन्य कुछ गलियों का नवीनीकरण किया गया। लेकिन इस सड़क का हाल सुधारने की सुध किसी ने नहीं ली।

विभाग की कर चुके लोग परिक्रमा

प्रेमनगर के स्थानीय लोगों के अनुसार जनता की ओर से कई बार ठाकुरपुर स्थित हादसों की इस सड़क की जानकारी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भी दी गई। लेकिन सुनवाई के नाम पर केवल आश्वासन ही दिए जा रहे हैं। जिसके चलते आज भी इस सड़क पर मुख्य बाजार में रोज कई लोगों को गिरते देखा जा सकता है।

इस सड़क की सुध भी ले लो सरकार

यहां हमें 8 साल से ज्यादा का समय हो गया है। तब से अब तक हमने यहां सड़क का निर्माण कार्य होते नहीं देखा। हर बार कुछ लोग आते हैं और पैच वर्क कर चले जाते हैं।

- राशिद , सब्जी विक्रेता

यहां अक्सर पानी भर जाने से लोगों का चोटिल होना जैसे आम बात है। इसके अलावा आम दिनों में भी सड़कों की खस्ता हालत के कारण दिक्कत झेलनी पड़ रही है।

- सागर चादना, अधिवक्ता

मैं यहां बचपन से रह रहा हूं। बीते कई साल से आस-पास की सड़कें तो बनी लेकिन, ठाकुरपुर जाने वाली इस महज 200 मीटर सड़क की सुध किसी ने नहीं ली।

- संजय पुण्डीर, व्यापारी

बरसात के बाद इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा करा दिया जाएगा। इलाके में कई बार दुकानें टूटीं, जिसके कारण यहां काम नहीं हो पाया। जल्द ही दिक्कत दूर होगी।

- हरबंश कपूर, क्षेत्रीय विधायक

लंबे समय से यहां केवल पैच वर्क ही कराया जा रहा है। सड़कों के नवनिर्माण का काम कराना हमारे हाथ में नहीं है। बजट रिलीज होने पर ही निर्माण किया जा सकता है।

- राजेश कुमार, ईई ,पीडब्ल्यूडी

Posted By: Inextlive