- बारिश के चलते दूनाइट्स को मिली गर्मी से राहत

- दोपहर बाद तेज हवाओं ने किया परेशान

- सूबे के कई इलाकों में ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी

DEHRADUN: दून में सोमवार दोपहर बाद मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिला। एक तरफ जहां बारिश के कारण दूनाइट्स को गर्मी से राहत मिली तो वहीं शाम के समय तेज अंधड़ ने लोगों को परेशान भी किया। आंधी के चलते कई स्थानों पर बिजली के पोल और सड़कों पर पेड़ गिर गए, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मौसम ने बढ़ाई मुश्किलें

सोमवार को शाम के समय तेज आंधी ने लोगों की परेशानियां भी बढ़ाईं, दून के प्रेमनगर, हर्रावाला, सहारनपुर रोड, बंजारावाला, बालावाला, रायपुर आदि इलाकों में तेज आंधी से जनजीवन प्रभावित रहा। धूल भरी हवाओं ने लोगों को खासा परेशान किया। कई स्थानों पर बिजली के पोल टूटने से बिजली आपूर्ति प्रभावित रही तो कई इलाकों में सड़कों के किनारे पेड़ों के गिरने से ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रही।

बारिश और ओलावृष्टि के आसार

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार दोपहर का अधिकतम टेम्प्रेचर फ्भ् डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं न्यूनतम टेम्प्रेचर ख्ख् डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार की तरह ही आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे साथ ही बारिश के भी आसार हैं। दून के अलावा उत्तराखंड के अन्य स्थानों पर भी मौसम विभाग द्वारा हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है। अगले फ्म् घंटों में कहीं-कहीं भ्0 से लेकर म्0 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने का भी पूर्वानुमान है। ओलावृष्टि को लेकर भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

Posted By: Inextlive