-बाजारों में उमड़ी भीड़ के कारण शहर के तमाम इलाकों में रहा जाम

देहरादून,

भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन से पूर्व शनिवार को बाजार में सामान्य दिनों के मुताबिक खासी भीड़ रही। राखी खरीदने से लेकर मिठाई, गिफ्ट, कपड़े की दुकानों व मेहंदी के स्टोल पर रौनक दिखी। सबसे ज्यादा मिठाईयों की दुकानों पर सुबह से ही भीड़ दिखी। पलटन बाजार, धामावाला बाजार, राजा रोड में पैदल चलने के लिए जगह तक नहीं मिली। इधर, खरीदारी के लिए बाजारों में पहुंचे लोगों के कारण हर तरफ सुबह से लेकर शाम तक जाम का माहौल रहा।

चाकलेट, जूस व टेडी की जमकर हुई खरीदारियां

रक्षाबंधन पर भाइयों की कलाई पर रंग-बिरंगी राखियां बांधने के लिए बहनें बेहद उत्साहित दिख रही हैं। शनिवार को भाइयों ने बहनों को गिफ्ट के तौर पर देने के लिए चाकलेट, जूस, टेडी, ग्री¨टग कार्ड, डियो की खूब खरीदारियां की। कास्मेटिक की दुकानों पर भी महिलाओं की खूब भीड़ दिखी। वहीं कोरोनाकाल के लंबे समय के बाद त्योहार पर खरीदारी को लेकर दुकानदारों के चेहरे भी खिले नजर आए।

घेवर के साथ मिठाई के गिफ्ट पैक की डिमांड

रक्षाबंधन पर मुंह मीठा करने के लिए मिठाई की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही। ग्राहकों की पसंद के मुताबिक विभिन्न मिठाइयों के सैंपल दुकानदारों ने काउंटर पर सजाकर लगाए। घेवर से लेकर मावा, चाकलेट व ड्राईफ्रूट से बनी मिठाई की खूब मांग रही। हालांकि, अफगान संकट के कारण ड्राईफ्रूट की सेल पर असर दिखा। महंगा होने के कारण सीमित संख्या में ही लोगों ने खरीदारी की।

-आज शाम 5:58 तक रहेगी पूर्णिमा

-शनिवार शाम 3:45 पर शुरूहुई पूर्णिमा तिथि

- रविवार शाम 5:58 तक रहेगी जारी

-सुबह 5:50 से शाम 6:03 तक रहेगा राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

इस तरह करें पूजा

सुबह स्नान के बाद एक थाली में दीया, राखी के साथ रोली, चंदन अक्षत, मिष्ठान और पुष्प रखें। घी का दीया जलाने के बाद थाल को कुछ देर के लिए पूजा स्थान पर रखें। धूप जलाएं और पूजा करने के बाद आशीर्वाद लें। भाई की आरती करें और उसकी कलाई पर राखी बांधे।

इन इलाकों में रहा जाम

-रिस्पना पुल।

-धर्मपुर

-प्रेमनगर

-घंटाघर

-प्रिंस चौक

-सहारनपुर चौक

-राजपुर रोड

-तहसील चौक

Posted By: Inextlive