2017 में जेल से जमानत पर छूटने के बाद हो गया था फरार

आईजी गढ़वाल ने 2020 में आरोपी पर पांच हजार रुपये किया था ईनाम घोषित

देहरादून,

एसओजी व पटेलनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने मुंबई जाकर नाबालिग से दुष्कर्म के इनामी आरोपी को अरेस्ट किया है। आरोपी 2017 में जेल से जमानत पर छूटने के बाद फरार हो गया था और पुलिस से बचने के लिए नाम बदलकर पंजाब व महाराष्ट्र में रह रहा था।

जेल से रिहा होकर हुआ था फरार

संडे को एसएसपी डॉ। योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि पटेलनगर में दर्ज एक दुष्कर्म के मामले में आरोपी मुनाजिर निवासी बिहार 2017 से जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद फरार चल रहा था। कोर्ट में पेश न होने के कारण अदालत ने इसी वर्ष आरोपी को भगोड़ा घोषित किया था। आईजी गढ़वाल ने 2020 में आरोपी पर पांच हजार रुपये इनाम घोषित किया।

मुंबई में रह रहा था आरोपी

आरोपी की तलाश में पुलिस ने उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन वह हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था। पुलिस को सूचना मिली कि मुनाजिर ठाणे, मुंबई में है। 27 जुलाई को एसओजी की एक टीम को मुंबई भेजा गया तो पता लगा कि आरोपी अंजार नाम से पठानवाड़ी में रहकर मजदूरी कर रहा है। 29 जुलाई को पुलिस ने ठाणे में आरोपी को दहिसर चेक नाका, होटल सागर के सामने से अरेस्ट कर लिया। आरोपी को पुलिस दो दिन का ट्रांजिट रिमांड लेकर शनिवार रात को देहरादून पहुंची।

2015 का है मामला

एसएसपी ने बताया कि वर्ष 2015 में मुनाजिर बंजारावाला से 12 साल की बच्ची को बहला-फुसलाकर बिहार ले गया। वहां आरोपी ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। कुछ दिन बाद पुलिस ने बच्ची को पानीपत हरियाणा से बरामद करते हुए आरोपी को अरेस्ट किया है।

Posted By: Inextlive