- फूड पैकेजिंग के साथ 20 कारोबार संबंधी दुकानें 8 व 11 जून दो दिन खुलेंगी

- सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक खोली जाएंगी दुकानें

देहरादून,

कोरोना कंट्रोल के लिए लागू कोविड कफ्र्यू में सरकार ने थोड़ी और राहत दी है। इसके तहत फूड पैकेजिंग के अलावा 20 व्यवसायों से संबंधित दुकानों को अब 8 व 11 जून को सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है। इसके अतिरिक्त व्यापारियों की सुविधा को देखते हुए गोदामों में 24 घंटे माल वाहक वाहनों से सामान की लोडिंग और अनलोडिंग की भी छूट दी गई है। जबकि अब तक इसके लिए सिर्फ रात का समय ही तय था। इस बारे में चीफ सेक्रेटरी की ओर से संशोधित एसओपी जारी किया गया है।

इन दुकानों को दी है राहत

-खाद्य पैकजिंग

-कपड़ा

-रेडिमेड गारमेंट्स

-टेलर

-ड्राई क्लीनर्स

-ऑप्टिकल्स

-साइकिल स्टोर

- इंडस्ट्रियल मशीनरी

-मोटर पा‌र्ट्स

-क्रॉकरी

-हौजरी

-इलेक्ट्र्रॉनिक्स

-इलेक्ट्रॉनिक्स पा‌र्ट्स

-कम्प्यूटर हाइर्डवेयर व सॉफ्टवेयर

-वेब डिजाइनिंग

-हार्डवेयर पेंट्स

-सेनेटरी

-मार्बल एंड चिप्स

-कारपेंटर्स

-फर्नीचर

-टिंबर मर्चेट्स

एक दिन और खोलने की परमिशन

संडे को सरकार की ओर से राज्य में लागू कोविड कफ्र्यू को कुछ रियायत के साथ 15 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया था। इसके तहत फूड पैकेजिंग, कपड़ा, रेडीमेड गारमेंट्स, टेलर, ड्राईक्लीनर्स, चश्मे, साइकिल स्टोर, औद्योगिक मशीनरी, मोटर पा‌र्ट्स की दुकानें 11 जून को सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खोलने की छूट दी गई थी। लेकिन अब ये दुकानें 8 व 11 जून को खोलने की अनुमति दी गई है।

व्यापारियों ने की मुलाकात

प्रदेशभर में बाजार खोलने की मांग को लेकर व्यापारी धरना व प्रदर्शन कर रहे हैं। मंडे को भी व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से भेंट कर कफ्र्यू में कुछ और छूट देने का आग्रह किया। सरकार के प्रवक्ता उनियाल ने सुझावों पर विचार करने का भरोसा दिया। इसके बाद सरकार की ओर से थोड़ी और रियायत दी गई है।

Posted By: Inextlive