- कामना मर्डर केस से खुला था रिंकू की हत्या का राज

- रिंकू का मर्डर कर चुरू नहीं, सीकर में ठिकाने लगाई थी लाश

- पुलिस ने कई थानों की खाक छानने के बाद जुटाई जानकारी

देहरादून: बुटीक ओनर कामना मर्डर केस से खुले रिंकू हत्याकांड में पुलिस ने राजस्थान में उसकी लाश का पता कर लिया है। आरोपियों ने रिंकू का मर्डर कर उसकी लाश चुरू नहीं बल्कि सीकर के आसास गांव में ठिकाने लगाई थी। दून पुलिस ने हत्यारोपी शूटर गौरव को लेकर मंडे को भी राजस्थान के कई थानों की खाक छानी। पहले वह पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन जब पुलिस सीकर के फतेहपुर सदर थाने पहुंची तो वहां की पुलिस ने बताया कि आसास गांव के पास 6 नवंबर 2018 को एक लाश मिली थी। जिसकी शिनाख्त ही नहीं हो पाई। पुलिस ने जब शव की फोटो और डिटेल्स व्हाट्सएप के जरिए रिंकू के परिजनों को भेजी तो उसकी शिनाख्त पुख्ता की। नेहरू कॉलोनी पुलिस ने लाश का डीएनए सैंपल कब्जे में ले लिये हैं, वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट और उससे जुड़े दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं। रिंकू मर्डर केस में पुलिस को यह अहम कामयाबी मिली है।

चुरू के सारे थानें खंगाल दिए

रिंकू की लाश तलाशने नेहरू कॉलोनी पुलिस आरोपी शूटर गौरव को कोर्ट से सात दिन की रिमांड पर लेकर राजस्थान रवाना हुई थी। राजस्थान के चुरू में पुलिस ने कई थानों में अज्ञात शवों की डिटेल खंगाली, लेकिन किसी भी शव की शिनाख्त रिंकू के रूप में नहीं हुई। मंडे को पुलिस जब सीकर जिले के फतेहपुर सदर थाना पहुंची तो वहां की पुलिस ने बताया कि 6 नवंबर 2018 को थाना क्षेत्र में एक अज्ञात शव मिला था। फतेहपुर पुलिस ने बताया कि उसका पोस्टमार्टम करा दिया गया है, लेकिन उसके कपड़े आदि सुरक्षित हैं।

आसास गांव में रोड किनारे मिला था शव

सीकर पुलिस ने बताया कि 6 नवंबर की सुबह एनएच-52 के लिंक रोड पर स्थित आसास गांव में सड़क किनारे झाडि़यों में अज्ञात शव मिला था। उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई तो पोस्टमार्टम के बाद विसरा और डीएनए सैंपल कलेक्ट कर सुरक्षित रख दिया गया। एसओ नेहरू कॉलोनी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि ¨रकू की पीएम रिपोर्ट से लेकर अन्य दस्तावेज, उस समय ली गई फोटो और वीडियो को कब्जे में ले लिया गया है। इस संबंध में आसास गांव के सरपंच के महेश के भी बयान दर्ज किए गए हैं, महेश ने ही उस समय पुलिस को शव की जानकारी दी थी।

बेरहमी से की थी पिटाई

राजस्थान के फतेहपुर सदर थाने से नेहरू कॉलोनी पुलिस ने ¨रकू की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अपने कब्जे में ले ली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मेंशन किया गया है कि ¨रकू की मौत गंभीर घावों के कारण हुई थी। उसके चेहरे, पेट, पीठ और गले पर गहरे घाव मिले थे।

एक और मर्डर केस होगा दर्ज

¨रकू की हत्या के मामले में भी नेहरू कॉलोनी पुलिस अशोक व उसके दोस्तों पर हत्या का एक और केस दर्ज करेगी। शव मिलने की पुष्टि और उसकी शिनाख्त होने के बाद दूसरे मुकदमे की अड़चन दूर हो गई है। वहीं, सीकर से पुलिस टीम बुधवार को देहरादून पहुंच सकती है। सूत्रों की मानें तो अब पुलिस अशोक को कस्टडी रिमांड पर लेकर एक बार फिर नए सिरे से उससे दोहरे कत्ल की साजिश को लेकर पूछताछ कर सकती है।

¨रकू का शव सीकर के फतेहपुर सदर थाना क्षेत्र में फेंका गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लेकर सभी संबंधित दस्तावेज कब्जे में ले लिए गए हैं। जरूरत पड़ी तो ¨रकू के शव की पुष्टि के लिए परिजनों से उसके डीएनए का मिलान भी कराया जाएगा। अशोक पर ¨रकू की हत्या के मामले में भी केस दर्ज किया जाएगा।

- अरुण मोहन जोशी, एसएसपी, देहरादून

Posted By: Inextlive