दून मंडल में पांच दिन से चल रही रोडवेज कर्मचारी यूनियन की हड़ताल

आज से प्रदेशव्यापी हड़ताल पर जाने का ऐलान, यूनियन के नेताओं को प्रबंध निदेशक ने बुलाया वार्ता को

देहरादून,

रोडवेज कर्मचारी यूनियन की दून मंडल में पांच दिन से चल रही हड़ताल के बाद बुधवार से पूरे राज्य में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है। इधर मंगलवार देर शाम प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह चौहान ने दून मंडलीय प्रबंधक (आरएम) सीपी कपूर समेत ग्रामीण डिपो के प्रभारी सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) रामलाल पैन्यूली को रोडवेज मुख्यालय में अटैच कर दिया। प्रबंध निदेशक ने हड़ताल के कारणों की जांच के आदेश भी महाप्रबंधक प्रशासन को दिए हैं। साथ ही उप महाप्रबंधक संजय गुप्ता को दून मंडल का नया मंडलीय प्रबंधक बनाया गया है। प्रबंध निदेशक ने यूनियन के नेताओं को बुधवार दोपहर वार्ता के लिए बुलाया है।

6 जनवरी से शुरू हुआ विवाद

पांच माह से लंबित वेतन की मांग को लेकर उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने 18 जनवरी से प्रदेश में बेमियादी कार्य बहिष्कार का एलान किया हुआ था। इसी दौरान यूनियन के ग्रामीण डिपो शाखा मंत्री संदीप कुमार जब इसी संबंध में डिपो के प्रभारी एजीएम रामलाल पैन्यूली से बीती छह जनवरी को मिले तो दोनों में कहासुनी हो गई। जिस पर पैन्यूली ने आरएम सीपी कपूर से बात की और कपूर के आदेश पर पैन्यूली ने उसी रात संदीप को बर्खास्त कर दिया। इस कार्रवाई के विरोध में यूनियन ने ग्रामीण डिपो में सात जनवरी, जबकि मंडल देहरादून में आठ जनवरी से हड़ताल कर दी थी। यूनियन तभी से आरएम और एजीएम को हटाने और संदीप कुमार की बहाली की मांग कर रही थी। बीते पांच दिन से मंडल के सभी डिपो देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की, कोटद्वार व श्रीनगर में लंबी दूरी की बसों का संचालन ठप है।

कार्रवाई से संतुष्ट नहीं यूनियन

मंगलवार देर शाम प्रबंध निदेशक चौहान ने यूनियन के प्रदेश महामंत्री अशोक चौधरी और महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन समेत डीजीएम संजय गुप्ता के साथ अनौपचारिक बैठक की। इस दौरान यूनियन से दून मंडल की हड़ताल को खत्म करने और बुधवार से प्रदेशव्यापी हड़ताल का फैसला वापस लेने का आग्रह किया गया। देहरादून के आरएम और ग्रामीण डिपो प्रभारी एजीएम को हटाने की जानकारी भी दी गई, लेकिन यूनियन ने प्रदेशव्यापी हड़ताल पर वापस लेने से मना कर दिया। यूनियन ने कहा कि वह केवल इतनी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। शेष मांगों पर भी यूनियन कार्रवाई चाहती है। यूनियन के महामंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि प्रदेश के सभी डिपो में बुधवार सुबह से बसों का संचालन ठप कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive