- चाकू की नोक पर महिला को बनाया बंधक, 15 लाख की ज्वैलरी लूटी

- महिला के विरोध करने पर चाकू से किया घायल

- मजदूर बनकर पानी पीने के बहाने घर में हुए दाखिल

ROORKEE: एक बैंक अधिकारी के घर दिनदहाड़े डकैती की घटना सामने आई है। पानी पीने के बहाने बैंक अधिकारी के घर में घुसे चार बदमाशों ने क्भ् लाख की डकैती को अंजाम दिया। इस दौरान बैंक अधिकारी की पत्नी घर में अकेली थी, विरोध करने पर बदमाशों ने उसे चाकू से घायल कर दिया। पुलिस ने बदमाशों की तलाश की लेकिन उनका कोई पता नहीं चला।

घर में दाखिल हुए बदमाश

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुभाषनगर कॉलोनी के में रहने वाले दिनेश वर्मा एसबीआई में अधिकारी हैं। शनिवार को वे जब ड्यूटी पर चले गए तो घर में उनकी पत्नी संगीत वर्मा अकेली थी। जानकारी के अनुसार दोपहर करीब बारह बजे किसी ने घर की डोरबैल बजाई। संगीता ने गेट खोला तो एक युवक गेट पर था, उसने बताया कि वह पड़ोस के खाली प्लॉट में नींव खोदने का काम कर रहा है, खाली प्लॉट में तीन और युवक खड़े थे। उसने संगीता से पानी मांगा, तो संगीता पानी लेने किचन में चली गई। इसी दौरान गेट पर खड़ा युवक घर में दाखिल हो गया, जबकि एक अन्य युवक बाथरूम में छिप गया। युवक को पानी देकर संगीता बाथरूम में गई तो युवक को देख वह शोर मचाने लगी। तभी बाहर से मुंह में कपड़ा लपेटे दो और बदमाश वहां आ धमके। सभी ने चाकू की नोक पर उसे बंधक बना लिया, विरोध करने पर बदमाशों ने संगीता के हाथ और पेट में चाकू से वार कर उसे घायल कर दिया।

एसपी पहुंचे मौके पर

इसके बाद बदमाश आलमारी की चाभी लेकर वहां से क्0 हजार की नकदी, सोने की ब् चूडि़यां, फ् चेन, ब् अंगूठियां और मंगलसूत्र समेत करीब क्भ् लाख की ज्वैलरी समेटकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद महिला ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को डकैती की सूचना दी। सूचना मिलने पर एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल, गंगनहर कोतवाली प्रभारी जवाहर लाल मौके पर पहुंचे और मौके का जायजा लिया। एसपी देहात ने कहा कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

मौके की तलाश में थे बदमाश

घटनाक्रम को देखकर लगता है कि बदमाशों को पहले से बैंक अधिकारी के घर की जानकारी थी और वे डकैती का मौका तलाश रहे थे। संगीता वर्मा के मुताबिक घटना से करीब दो घंटे पहले बगल के प्लॉट में चार युवक मौजूद थे। पति के ऑफिस जाने के बाद महिला से जब इनमें से एक युवक ने पानी मांगा तो उसने उसे मजदूर समझकर अंदर बुला लिया। वे जानते थे कि इस समय घर में संगीता अकेली है। डकैती के दौरान जब महिला ने कहा कि उसके पति आने वाले हैं, तो उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि वे बैंक में हैं। वारदात के बाद घर से भाग रहे बदमाश गली में ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। इंस्पेक्टर जवाहर लाल ने बताया कि सीसीटीवी में तीन युवक भागते हुए दिख रहे हैं, जबकि मौके पर चार बदमाश होने की बात कही गई है। पुलिस हुलिये के आधार पर बदमाशों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

Posted By: Inextlive