स्पेशल

- सर्वोदया मंच से संचालित होंगे नशा मुक्ति के अभियान

- दून पुलिस ने गठित किया सर्वोदया मंच

- नशे के खिलाफ अभियान में एनजीओ का भी लेंगे सहारा

DEHRADUN: सिटी में नशे के खिलाफ अभियान में अब पुलिस एनजीओ का सहारा लेगी। नशे पर लगाम लगाने के लिए पुलिस द्वारा सर्वोदय मंच का गठन किया जाएगा और सारे अवेयरनेस कैंपेन्स एक मंच पर लाए जाएंगे।

फरवरी से शुरू होगा अभियान

नशे के खिलाफ सारे अवेयरनेस कैंपेन पुलिस अब एक अंब्रेला के नीचे संचालित करेगी। इसकी बाकायदा शुरुआत कर ली गई है। एक एनजीओ को भी इस मुहिम में शामिल किया गया है। एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने बताया कि राजधानी में पुलिस विभाग द्वारा चलाए जा रहे सभी अभियानों को एक ही अम्ब्रेला के नीचे लाने की पहल शुरू कर दी है। एसएसपी का मानना है कि अगर सभी अभियानों को एक ही जगह संचालित किया जाए तो आपस में काम करने में आसानी होगी। साथ ही अवेयरनेस प्रोगाम को इजीली करवाया जा सकेगा। एसएसपी ने बताया कि सर्वोदया के नाम से एक ऐसा मंच बनाया जाएगा, जिसमें सभी अभियानों को एक ही जगह से संचालित किया जाएगा। नशे के खिलाफ सर्वोदया मंच फरवरी से अपना काम शुरू कर देगा।

बाल सुधार पर गोष्ठी

शनिवार को पुलिस लाइन में एसएसपी ने जनपद के सभी एनजीओ संचालक, बाल सुधार से सम्बन्धित कार्य करने वाली संस्थाओं के पदाधिकारी के साथ एक बैठक की। पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान को भी सब से साझा किया गया। एसएसपी ने कहा कि स्कूल कॉलेजों के आसपास तम्बाकू, सिगरेट आदि बेचने वाले दुकानदारों को क्8 वर्ष से कम आयु के बच्चों को नशीला पदार्थ बेचने व तम्बाकू से होने वाले नुकसान का चेतावनी बोर्ड आवश्यक रूप से लगाने हेतु निर्देशित किया गया है। इसके अतिरिक्त स्कूल, कॉलेजों में जनपद पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नशामुक्ति अभियान में सभी एनजीओ संचालकों से सहयोग की अपील की गई है। पुलिस लाइन में बाल संरक्षण पर आयोजित गोष्ठी को लेकर सभी के विचारों को अमल में लाने तथा सभी अभियानों में एक दूसरे की हेल्प करने पर भी सहमति बनी। साथ ही एसएसपी ने प्रत्येक ख् माह में गोष्ठी आयोजित करने का सुझाव दिया।

---------------

हमारा प्रयास है कि सभी कैम्पेन एक ही मंच के नीचे आएं, जिससे कैम्पेन चलाने में भी आसानी होगी। अगले माह से सर्वोदया के नाम से इसे शुरू किया जाएगा।

स्वीटी अग्रवाल, एसएसपी

Posted By: Inextlive