-व्हाट्सएप से लड़कियों की फोटो भेजकर करते थे डील

- पुलिस और ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने रानीपोखरी थाना इलाके से चार दबोचे

ग्वालियर और मुंबई की दो महिलाओं को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया

देहरादून

दून पुलिस ने कार में सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है। गिरोह इंटरनेट के जरिए लोगों से जुड़ता था और नंबर लेने के बाद व्हाट्सएप से लड़कियों की फोटो भेजकर डील करता था। डील होने के बाद कस्टमर की सुविधानुसार कार में लड़कियों को ले जाकर अनैतिक काम करवाते थे। ट्यूजडे को पुलिस और ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने संयुक्त कार्रवाई कर रानीपोखरी थाना इलाके से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने ग्वालियर और एमपी व मुंबई की रहने वाली दो पीडि़त लडकियों को भी गिरोह के कब्जे से छुड़वाया।

कार का करते थे इस्तेमाल

रानीपोखरी थाना इंचार्ज राकेश साह ने बताया कि पुलिस को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि देहरादून में एक सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है, जो बाहर से लड़कियों को बुलाकर अनैतिक काम करवाते हैं। साथ ही अनैतिक काम के लिए कार का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। ट्यूजडे को पुलिस टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि गिरोह के लोग एक इंडिका कार से देहरादून से ऋषिकेश की ओर जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस टीम और ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने गिरोह को मनइच्छा देवी मन्दिर तिराहा नरेन्द्रनगर मार्ग से गिरोह के सरगना सतीश कुमार को उसके अन्य 3 साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सतीश कुमार निवासी हरिद्वार हाल निवासी किरायेदार सालावाला हाथी बड़कला, उम्र 28 वर्ष, पवन शर्मा निवासी रायवाला हाल कारगी चौक, उम्र 23 वर्ष, कपिल सारस्वत निवासी ऋषिकेश, उम्र 30 वर्ष, दीपक कुमार निवासी नरेला, पुरानी दिल्ली हाल निवासी बंजारावाला, उम्र 24 वर्ष के रूप में हुई।

व्हाट्सएप पर भेजते थे फोटो

गिरोह के सरगना सतीश कुमार ने पुलिस को बताया कि वे ग्राहकों से पहले इंटरनेट के माध्यम से जुड़ते थे। यहां से ग्राहकों का नंबर लेकर फोन पर बातचीत शुरू करते थे, इसके बाद ग्राहकों के नंबर पर व्हाट्सएप में फोटो उपलब्ध कराकर व कीमत तय कर डील फिक्स कर देते थे। इसके बाद ग्राहकों द्वारा बताई गई जगह पर लड़कियां उपलब्ध कराते थे। ट्यूजडे को वह ऋषिकेश के एक ग्राहक के पास लड़कियों को ले जा रहे थे, तभी पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया। सतीश कुमार ने बताया कि वह पहले थाना पटेलनगर से भी सेक्स रैकेट संचालन के आरोप में जेल जा चुका है। और दो साल से इस धंधे में लिफ्त है। पुलिस ने मौके से इंडिका कार, चार मोबाइल फोन, 4000 रुपए नकद व आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की। इसके अलावा टीम ने ग्वालियर और मुबंई की रहने वाली दो पीडि़त लडकियों को भी गिरोह के कब्जे से छुड़वाया।

------------------

लंबे समय से इस गिरोह के बारे में इनपुट मिल रहा था। ट्यूजडे को पुलिस और ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वे ऋषिकेश डील करने जा रहे थे। टीम ने दो पीडि़त लड़कियों को भी गिरोह के कब्जे से छुडवाया है।

राकेश साह,

थाना इंचार्ज, रानीपोखरी

Posted By: Inextlive