- राजपुर रोड क्षेत्र में दो स्पा सेंटर्स में पुलिस व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग की टीम के छापे

- 6 युवक व 7 युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में मिले

- स्पा सेंटर का मालिक और दो कर्मचारी गिरफ्तार

देहरादून,

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने दून में दो स्पा सेंटर्स में चल रहे सेक्स रेकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस के सहयोग से की गई कार्रवाई में 13 युवक-युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया। इसके अलावा स्पा सेंटर के एक पार्टनर और दो कर्मचारियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

दो सेंटर तीन पार्टनर

पुलिस के अनुसार पुलिस अधिकारियों को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि राजपुर रोड पर कुछ स्पा सेंटर्स में मसाज की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा किया जा रहा है। इस बारे में एसएसपी ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को आदेश दिये थे। एएचटीयू को मुखबिर से खबर मिली कि स्पा सेंटर में कुछ युवतियां और कुछ युवक मौजूद हैं और संभावना है कि वहां अनैतिक कार्य किया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने थाना डालवाला पुलिस के साथ राजपुर रोड पर सिटी सेंटर कॉम्प्लेक्स में स्थित व्हाइट लोटस स्पा और एंजल स्पा पर छापेमारी की।

13 युवक-युवतियां मिले

एंजेल स्पा में छापेमारी के दौरान टीम को 4 कमरों से 4 महिलाएं व और 5 युवक आपत्तिजनक स्थिति में मिले। इसी के साथ व्हाइट लोटस स्पा में 2 युवक व 2 महिलाएं आपत्तिजनक हालत में मिले। दोनो स्पा से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी मिली। पूछताछ पर पकड़ी गयी महिलाओं ने बताया गया वे स्पा मालिक राजा कुरेशी और उसकी पत्नी फरहा कुरेशी व उमेर राही के कहने पर यहां आती हैं। उन्हें जो अमाउंट मिलती है, उसका एक हिस्सा स्पा मालिकों को दिया जाता है।

दो स्पा, तीन पार्टनर

पुलिस के अनुसार व्हाइट लोटस स्पा उमेर राही के नाम से रजिस्टर्ड है, जबकि एंजेल स्पा फरहा कुरेशी के नाम से रजिस्टर्ड है। तीनों आरोपी इन दोनों के पार्टनर है। सन्नी कोरी नामक एक महिला रिसेपनिस्ट और अंकित कुमार नाम का एक लड़का भी इन स्पा में सर्विस के लिए रखा गया है। पुलिस के अनुसार इन दोनों को इस धंधे के बारे में पूरी जानकारी थी और वे इसमें मदद करते थे। मौके से इन दोनों कर्मचारियों के साथ ही स्पा के एक पार्टनर राजा कुरेशी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कुल 16 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े।

थैरेपी की डिग्री तक नहीं

मौके पर पकड़े गए 7 युवकों ने पुलिस को बताया गया कि स्पा में मसाज के बीच में लड़कियां ऑफर की जाती हैं और सर्विस के बदले मोटी रकम ली जाती है। इन दोनों स्पा में किसी के पास थैरेपिस्ट या मसाज से सम्बंधित कोई भी डिग्री नहीं मिली। कस्टमर रजिस्टर में सभी कस्टमर्स की एंट्री दर्ज नहीं की गई थी, न ही किसी से आईडी ली गई थी। गिरफ्तार किये गये सभी 16 आरोपियों के खिलाफ धारा 3/4/6/7/8 अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम में थाना डालनवाला में मुकदमा दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार किये गये आरोपी

- राजा कुरेशी, 196 ओल्ड नेहरू कालोनी देहरादून (स्पा स्वामी)

- सन्नी कोरी, ईदगाह बिंदाल कांवली रोड (रिसेपनिस्ट)

- अंकित, राजीव नगर थाना डालनवाला देहरादून (स्पा कर्मचारी)

- जसविंदर, डोईवाला देहरादून

- वासुदेव शर्मा, ज्वालापुर हरिद्वार

- सुशांत, ज्वालापुर हरिद्वार

- समर, ज्वालापुर हरिद्वार

- योगेश ग्राम बेबल जिला महेंद्रगढ़, हरियाणा

- नवीन, केठल थाना रम्बल बागपत यूपी

- सोवित, विकासनगर देहरादून

- टीना घोष, आवरी जिला मेदिनीपुर कोलकाता

- शमां बेगम शिलामपुर थाना मोजपुर दिल्ली

- शिप्रा, रायपुर रोड देहरादून

- सुमन नेगी, मोरी उत्तरकाशी

- निहारिका, डालनवाला, देहरादून

- भारती, तड़ेगाव थाना वर्धा पश्चिम बंगाल

बरामद माल

- 59700 रुपये कैश

- 18 मोबाइल फोन

- 2 पीओएस मशीन

- एक आगंतुक रजिस्टर

- अत्यधिक मात्रा में आपतिजनक सामग्री

Posted By: Inextlive