- सीएम तीरथ सिंह रावत ने पुलिस सर्विलांस सिस्टम के कमांड कंट्रोल सेंटर का किया लोकार्पण

- सीएम बोले, सभी मिलकर कुंभ को बनाएंगे सफल, नहीं छोड़ी जाएगी कोई कसर

DEHRADUN: सीएम तीरथ सिंह रावत ने कुम्भ के लिए निर्मित पुलिस सर्विलांस सिस्टम के कमांड कंट्रोल सेंटर का लोकार्पण किया। सीएम ने कहा कि हम सभी मिलकर कुंभ को सफल बनाएंगे। कुंभ के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

कम समय में बनाया कंट्रोल रूम

मेला नियंत्रण भवन के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पुलिस सर्विलांस सिस्टम के कमांड कंट्रोल सेंटर को कम समय में ही जो आधुनिक रूप दिया है, वह सराहनीय है। इसके लिए उन्होंने सभी अफसरों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्मार्ट कंट्रोल रूम समय की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इसका डिजीटलीकरण पीएम नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप किया गया है। पुलिस स्मार्ट, आधुनिक और संवेदनशील होनी चाहिए।

महाकुंभ को बनाएंगे सफल

सीएम ने आपदा राहत दल, ब्0वीं वाहिनी पीएसी के 70 बेड वाले आदर्श बैरक में दी गयी सुविधाओं, व्यवस्थाओं और साफ-सफाई की प्रशंसा करते हुए कहा कि अच्छा वातावरण और अच्छी सुविधाएं मिलने से जवानों का मनोबल भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि पुलिस के आधुनिकीकरण पर कोई कसर नहीं रखी जाएगी। हम सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए महाकुंभ को सफल बनाएंगे। उन्होंने कोविड के नियमों का पालन करने को कहा। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि हमने उत्तराखण्ड पुलिस को स्मार्ट बनाया है। यह कंट्रोल रूम इसका उदाहरण है। उन्होंने कहा कि हम महाकुम्भ में ऐसी व्यवस्था बना रहे हैं कि स्थानीय लोगों को कम से कम परेशानियों का सामना करना पड़े।

सीएम ने किया एप का विमोचन

सीएम ने देवभूमि रक्षक पत्रिका, दो प्रमुख गीत 'ये व्योम कुम्भ, धर्म ध्वजा का' और गायक कैलाश खेर द्वारा गाया गया 'ये धर्म कुम्भ, ये कर्म कुम्भ ये मानवता का कुम्भ' और कौन सा स्नान घाट आपके नजदीक है आदि की जानकारी देने वाले एप का विमोचन किया। मेलाधिकारी दीपक रावत ने इस एप को लेकर विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर डीएम सी रविशंकर, पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंच्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुम्भ मेला जनमेजय खण्डूरी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस सहित मेला, पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

- पुलिस सर्विलांस सिस्टम के कमांड कंट्रोल सेंटर को कम समय में दिया गया आधुनिक रूप

- सीएम बोले, पुलिस स्मार्ट, आधुनिक और संवेदनशील होनी चाहिए

- सीएम ने आपदा राहत दल, ब्0वीं वाहिनी पीएसी के 70 बेड वाले आदर्श बैरक में दी गयी सुविधाओं, व्यवस्थाओं और साफ-सफाई की जमकर की प्रशंसा

- अच्छा वातावरण और अच्छी सुविधाएं मिलने से जवानों का बढ़ता है मनोबल

- पुलिस के आधुनिकीकरण पर नहीं छोड़ी जाएगी कोई कसर

- हम सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए महाकुंभ को बनाएंगे सफल

- कोविड नियमों का करें पालन

- महाकुम्भ में ऐसी व्यवस्था बना रहे कि स्थानीय लोगों को कम से कम परेशानियों का करना पड़े सामना

- सीएम ने देवभूमि रक्षक पत्रिका और कुंभ के दो प्रमुख गीतों का किया विमोचन

- कुंभ को लेकर जानकारी देने वाले ऐप का किया गया विमोचन

Posted By: Inextlive