DEHRADUN: हरबर्टपुर के वार्ड दो के एक मकान में सांप निकलने से अफरा-तफरी मच गई। इससे घर के बाहर लोगों का जमावड़ा भी लग गया। कालसी वन प्रभाग की तिमली रेंज की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद सांप को पकड़ा और तिमली रेंज के जंगल में छोड़ा।

घर में घुसा सांप

हरबर्टपुर के वार्ड नंबर दो के युगांक पुत्र प्रवीन कुमार के घर में शनिवार को सांप घुस गया। इससे घर में चीख-पुकार मच गई। घर के सभी सदस्य बाहर की ओर भाग गए। शोर सुनकर पड़ोस के लोग भी मौके पर पहुंच गए। लेकिन, किसी की भी सांप पकड़ने की हिम्मत नहीं हुई। युगांक ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। तिमली रेंज की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने सांप को पकड़ा और जंगल में छोड़ दिया। सांप के पकड़े जाने पर क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली। वन विभाग की टीम में वन दारोगा जेएस नौटियाल, गजेंद्र सिंह तोमर शामिल रहे।

घर में घुसे मॉनीटर लिजार्ड को जंगल में छोड़ा

प्रेमनगर के निकट शुक्लापुर निवासी लक्की कुकरेती के घर की रसोई में मॉनीटर लिजार्ड घुस गया। इससे घर में अफरा-तफरी मच गई। परिवार के सदस्यों ने इसकी सूचना वन विभाग की रेस्क्यू टीम को दी, जिस पर रेस्क्यू टीम के हेड रवि जोशी और सदस्य प्रवेश कुमार व जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने मॉनीटर लिजार्ड को पकड़कर पौंधा के जंगलों में छोड़ा।

Posted By: Inextlive