- कोविड कफ्र्यू में फ्राइडे को 3 दिन बाद 12 बजे तक खुले रहे बाजार

- जमकर खरीदारी, भीड़ जुटते ही पुलिस ने संभाला मोर्चा

देहरादून,

कोविड कफ्र्यू के चौथे चरण के दौरान फ्राइडे को 3 दिन बाद बाजार खुले तो हर घंटे में तस्वीरें बदलती रही। इस दौरान लोगों ने जमकर खरीदारी की। सुबह 7 से 10 बजे तक बाजारों में लोगों की भीड़ जुटी रही। सब्जी मंडी, हनुमान चौक, आढ़त बाजार आदि मुख्य बाजारों में लोगों ने राशन से लेकर जरूरी सामानों की जमकर खरीदारी की। प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार अब 18 तारीख तक पुरानी व्यवस्था बनी रहेगी। जिसमें सुबह 7 से 10 बेज तक दूध, सब्जी और इमरजेंसी सर्विस ही खुलेंगी।

10 बजे सब्जी मंडी कराई बंद

फ्राइडे को सुबह से ही बाजार खुलते सब्जी और राशन खरीदने को लेकर जगह-जगह लंबी कतारें नजर आई। सुबह-सुबह बाजारों में भीड़ जुटी रही। हालात बिगड़ते देख 10 बजे सब्जी मंडी को बंद कराया गया। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने सीओ सिटी और कोतवाल के साथ मोर्चा संभाला। जिसके बाद हनुमान चौक पर जुटी भीड़ को कम कराया गया और बैरिकेडिंग कर नई व्यवस्था बनाई गई। जिसके बाद हनुमान चौक पहुंचने वालों को मेन रोड से पैदल ही भेजा गया। केवल हाथ रिक्शा को ही बाजार में एंट्री की परमिशन दी गई। हनुमान चौक के आसपास टू-व्हीलर लेकर जाने वालों के दून पुलिस ने जमकर चालान काटे। 10 बजे से 12 बजे तक कुछ हालात सुधरे और 12 बजे के बाद सभी बाजारों को बंद करा दिया गया।

इवनिंग वॉक वालों पर एक्शन, शपथ दिलाई

कोविड कफ्र्यू के दौरान बेवजह घरों से बाहर निकलकर घूमने वालों के विरुद्ध पुलिस ने जमकर कार्रवाई की। रायपुर थाना पुलिस ने इवनिंग वॉक करने वाले, अनावश्यक घूमने वाले 42 लोगों को पकड़कर कैदी वाहन से थाना रायपुर पर लाया गया। जहां नियमानुसार चालान करने बाद सभी को कोविड गाइडलाइन का पालन करने की शपथ भी दिलाई गई। इसके बाद छोड़ा गया।

हनुमान चौक के आसपास ज्यादा भीड़ न हो। इसके लिए बैरिकेडिंग व्यवस्था की गई। बाजार तक सिर्फ हाथ रिक्शा को ही एंट्री दी गई। टू व्हीलर को भी प्रतिबंधित किया गया।

शेखर सुयाल, सीओ सिटी

इस तरह बदलती रही बाजारों की तस्वीर

सुबह 7 से 10 बजे। संब्जी मंडी, हनुमान चौक, आढ़त बाजार भीड़ जुटी, लोगों ने जमकर की खरीदारी

10 बजे। सब्जी मंडी को कराया गया बंद

10 से 12 बजे। हनुमान चौक पर एसपी सिटी, सीओ सिटी, कोतवाल ने मोर्चा संभाला। बैरिकेंडिंग के जरिए व्यवस्था बदली।

12 बजे के बाद। बाजारों को कराया गया बंद

फ्राइडे को कुल चालान -1570

बिना मास्क - 78

सोशल डिस्टेंस-1492

जुर्माना वसूला- 1,88,600 रुपए

Posted By: Inextlive