-अधिकारियों का तर्क, लड़ने-झगड़ने को आ रहे अतिक्रमणकारी

-फ्राइडे को तसहीलदार पहुंचे थे मौके पर, लौट आए वापस

देहरादून,

अतिक्रमणकारियों के सामने प्रशासन की टीम महज मौके का मुआयना कर पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रही है। अधिकारियों का तर्क तो यहां तक है कि अतिक्रमण हटाने के नाम पर अतिक्रमणकारी लड़ने-झगड़ने को उतारू हो जा रहे हैं। तहसीलदार का कहना है कि जल्द एसडीएम की मौजूदगी में टीम प्रेमनगर कार्रवाई के लिए पहुंचेगी।

प्रशासन की चेतावनी का भी डर नहीं

दरअसल, प्रेमनगर में एनएच पुश्ते के ऊपर प्रशासन की टीम ने कई बार अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। लेकिन अतिक्रमणकारी बाज नहीं आ रहे हैं। स्थिति ये है कि प्रशासन की टीम जब मौके पर पहुंच रही है, अतिक्रमण न करने की बात कहकर प्रशासन को भरोसा दिया जा रहा है। कुछ दिनों बाद दोबारा अतिक्रमण कर दिया जा रहा है। लेकिन अब तो प्रेमनगर में एनएच के पुश्ते पर भी अतिक्रमण हो चुका है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पुश्ते के ऊपर मिट्टी का भी खुद व्यापारी भरान करने के लिए अपने जेब से पैसे भुगतान कर रहे हैं। यही वजह है कि अब तक आधे दर्जन से अधिक कच्ची दुकानों का निर्माण पुश्ते के ऊपर हो चुका है और कुछ निर्माणाधीन हैं।

बैरंग लौटे तहसीलदार

प्रशासन की टीम को जब इसकी जानकारी मिली तो फ्राइडे को तहसीलदार ने मौका का मुआयना किया। लेकिन वह भी खाली हाथ वापस लौटे। उनसे पूछने पर तहसीलदार सदर ने कहा कि अतिक्रमण की बात करने पर उनके साथ अतिक्रमणकारी एकजुट होकर भिड़ने तक आ जा रहे हैं। तहसीलदार के मुताबिक जल्द एसडीएम के साथ मौका का जायजा लेकर अतिक्रमण को हटाने की कोशिश की जाएगी। प्रेमनगर पुश्ते पर अतिक्रमण का मामला लंबे समय से चल रहा है। यहां हाईकोर्ट के आदेश पर कई बार अतिक्रमण हटाया जा चुका है। लेकिन अतिक्रमणकारी मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं।

Posted By: Inextlive