- गिरावट के बावजूद 25 फरवरी से ज्यादा रहा टेंपरेचर

- 31.9 डिग्री सेल्सियस के साथ पंतनगर में नया रिकॉर्ड बना

देहरादून

फ्राइडे को फरवरी महीने के मैक्सिमम टेंपरेचर को नया ऑल टाइम रिकॉर्ड बनने के बाद सैटरडे को दून के टेंपरेचर में कुछ कमी आई, लेकिन इसके बावजूद मैक्सिमम टेंपरेचर 25 फरवरी को बने रिकॉर्ड से ज्यादा रहा। इसके साथ ही पंतनगर में टेंपरेचर ने और उछाल मारा और 25 फरवरी को बना ऑल टाइम रिकॉर्ड टूट गया।

0.2 डिग्री सेल्सियस की कमी

दून में सैटरडे को मैक्सिमम टेंपरेचर फ्राइडे के नये ऑल टाइम रिकॉर्ड के मुकाबले 0.2 डिग्री सेल्सियस कम रहा। इसके बावजूद यह थर्सडे को बने रिकॉर्ड से ज्यादा 31.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यह नॉर्मल से 7 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। थर्सडे को मैक्सिमम टेंपरेचर 14 साल पुराना 31.2 डिग्री सेल्सियस का रिकॉर्ड तोड़कर 31.3 डिग्री सेल्सियस और फ्राइडे को 31.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था।

पंतनगर में बना नया रिकॉर्ड

उधर पंतनगर में सैटरडे को फरवरी महीने का मैक्सिमम रिकॉर्ड दो दिन बाद फिर टूट गया। थर्सडे को देहरादून के साथ ही पंतनगर में भी फरवरी में मैक्सिमम टेंपरेचर का नया रिकॉर्ड बना था। इस दिन पंतनगर का टेंपरेचर 31.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया था। दो दिन बाद पंतनगर में भी थर्सडे को बना मैक्सिमम टेंपरेचर का ऑल टाइम रिकॉर्ड टूट गया। सैटरडे को यहां मैक्सिमम टेंपरेचर 31.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

दून में हल्की बौछारें

दून में बीती रात तेज हवाओं और हल्की बूंदें गिरने और के बावजूद टेंपरेचर में कोई कमी नहीं आई। मिनिमम टेंपरेचर भी नॉर्मल से 7 डिग्री सेल्सियस ज्यादा 16.3 डिग्री सेल्सियस रहा। आने वाले दिनों में भी टेंपरेचर में बहुत ज्यादा बदलाव आने की संभावना नहीं है। हालांकि राज्य के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आज भी हल्की बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने संडे को दून में मौसम साफ रहने और टेंपरेचर 30 डिग्री से ज्यादा बने रहने की संभावना जताई है।

Posted By: Inextlive