-सिटी में सफाई व्यवस्था के लिए उठाए जाएंगे जरूरी कदम

-शीशमबाड़ा में जल्द शुरू करवाया जाएगा कंपोस्टिंग प्लांट

DEHRADUN : राजधानी में सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाना नवनियुक्त एमएनए हरक सिंह रावत की पहली प्राथमिकता है। फ्राइडे को नगर निगम कार्यालय में एमएनए का पदभार संभालने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि अगर सिटी में सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो जाती है तो निगम के लिए नदी-नालों की सफाई कोई बड़ी समस्या नहीं रहेगी।

जल्द चालू होगा कंपोस्टिंग प्लांट

एमएनए ने कहा कि वे रीटेंडरिंग की बजाए डीवीडब्ल्यूएम कंपनी से ही डोर टू डोर कलेक्शन करवाने के पक्ष में है। क्योंकि कंपनी पिछले कई सालों से काम कर रही है और वह पूरे सिस्टम और प्रोजेक्ट को अच्छी तरह से समझती है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इस संबंध में शासन के आदेश का भी उन्हें इंतजार है। उनका प्रयास रहेगा कि शीशमबाड़ा में जल्द से जल्द कंपोस्टिंग प्लांट को चालू किया जा सके।

आर्थिक तंगी होगी दूर

हरक सिंह रावत ने कहा कि सिटी में विकास कार्यो में ब्रेक लगने की एक बड़ी वजह आर्थिक तंगी है। निगम आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। इसलिए निगम को इस समस्या से उबारना होगा। सिटी में हजारों हाउसेज ऐसे हैं, जो अभी भी टैक्स के दायरे से बाहर हैं। इसलिए हाउस टैक्स को सही तरीके से इंप्लीमेंट करना उनकी प्राथमिकता में शामिल होगा। हरक सिंह रावत ने कहा कि वह काम करने में विश्वास रखते हैं और निगम को इसी की आवश्यकता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि निगम एक ऐसा डिपार्टमेंट है जहां डेली वर्क काफी इंपोर्टेट है।

--------------------

पहले भी रह चुके हैं एएमएनए

एमएनए हरक सिंह रावत क्भ् दिसंबर ख्009 से फ्0 मई ख्0क्ख् तक एएमएनए पद पर कार्यरत रह चुके हैं। इसलिए निगम की कार्यप्रणाली को वही भलीभांति जानते हैं। अब उनके एमएनए पद पर नियुक्त होने से निगम की स्थिति में सुधार आने की संभावना है।

Posted By: Inextlive