- क्लेमेनटाउन इलाके में सालों से बंद पड़े घर पर चोरी की घटना

- जेवर और घर के सामान पर चोरों ने किया हाथ साफ

- मई माह में 3 बड़ी वारदातें आ चुकी है सामने

देहरादून।

कोविड कफ्र्यू के दौरान चोर बंद घरों को खंगालने में जुटे हैं। मई माह में 3 चोरी की बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसमें बंद घर पर चोरों ने हाथ साफ किया है। संडे को क्लेमेंट टाउन थाना क्षेत्र में एक चार साल से बंद पड़े घर में चोरों ने धावा बोलकर कीमती सामान उड़ाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

केस 1.

दरवाजा तोड़कर गहने, नकदी चोरी

क्लेमेंट टाउन थाना क्षेत्र में चार साल से बंद एक घर का ताला तोड़कर चोरों ने सामान चोरी कर लिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार कैंट बोर्ड में कैशियर आलोक शर्मा ने तहरीर दी। जिसमें बताया कि उनका टर्नर रोड पर लेन नंबर सात में मकान है। मकान में पहले उनकी मां मकान पर रहती थीं, लेकिन वह भाई के पास दिल्ली चली गईं। ऐसे में मकान बंद पड़ा हुआ है। चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़कर गहने, नकदी, नल की टोंटियां व स्टेबलाइजर को खोलकर अंदर का तांबा निकालकर भी ले गए। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

केस 2.

गांव गए थे परिजन, चोर ने बोला धावा

पटेलनगर थाने में बीती 17 मई को रीना भंडारी निवासी मल्हानए नया गांव ने भाई के घर हुई चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने बताया कि उनके भाई अपने परिवार के साथ करीब दो माह पूर्व अपने पैतृक गांव अगस्त्यमुनि, रुद्रप्रयाग गए थे। वापस आने पर घर का दरवाजा खुला मिला। घर से कुछ नकदी व जेवर गायब थे। चौकी प्रभारी नयागांव के नेतृत्व में टीम गठित कर आरोपी की तलाश शुरू की गई। बुधवार सुबह चांदनी चौक, नयागांव के पास से आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया। साथ ही चोरी किया गया माल भी आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर लिया गया। आरोपी की पहचान अभिषेक उर्फ सोनू यादव निवासी उमेदपुर के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से एक सोने की नथ, एक चेन, एक मंगलसूत्र, एक मांग टीका, एक जोड़ी झुमकियां बरामद की गई हैं। आरोपी पूर्व में भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।

केस 3.

मजदूरों ने बंद घर से लाखों का माल उड़ाया

4 मई को पटेलनगर थाना पुलिस ने करीब एक माह पहले बंद घर में हुई लाखों की चोरी के मामले में 3 आरोपियों को अरेस्ट किया। तीनों आरोपी मजदूरी का काम करते हैं। जिनसे पुलिस ने करीब 2 लाख रुपए की ज्चैलरी बरामद की। आरोपियों ने 5 अप्रैल को प्रधान वाली गली माजारा स्थित घर से कुछ नगदी, जेवर चोरी किए थे। पुलिस ने एक आरोपी को आईएसबीटी फ्लाईओवर के नीचे से चोरी के माल के साथ अरेस्ट किया। पुलिस पूछताछ में आरोपी असलम द्वारा बताया गया कि उसने अपने दोस्त आशीष व अभिषेक के साथ मिलकर प्रधान वाली गली माजरा में एक बन्द घर में चोरी की थी। जहां से नगदी व ज्वैलरी चुरायी थी। असलम के निशानदेही पर दूसरे आरोपी आशीष व अभिषेक भी चोरी के माल के साथ अरेस्ट किया गया। तीनों आरोपी मजदूरी का काम करते हैं।

Posted By: Inextlive