-डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के लोगों को टोल से छूट का था दावा

-एनएचएआई ने कहा, हमारी तरफ से छूट की कोई घोषणा नहीं

देहरादून

लच्छीवाला टोल बैरियर पर डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के लोगों को टोल टैक्स से छूट दिये जाने की घोषणा की 24 घंटे बीतते न बीतते फुस्स हो गई। सुबह से दिन भर इस क्षेत्र के लोग टोल बैरियर के कर्मचारियों से लड़ते रहे, लेकिन किसी भी बिना टैक्स चुकता किये बैरियर पार नहीं करने दिया गया। शाम होते-होते नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने साफ कर दिया कि टोल टैक्स में किसी को कोई छूट नहीं दी गई है। ठेकेदार कंपनी अपनी तरफ से चाहे तो छूट दे सकती है।

किसी का टोल टैक्स माफ नहीं

टोल टैक्स माफी को लेकर दिनभर हुई झड़पों के बाद एनएचएआई के एक अधिकारी ने साफ किया कि अथॉरिटी की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। टोल टैक्स वसूल कर रही कंपनी से हर रोज 10.50 लाख रुपये लेने का समझौता हुआ है। कंपनी यदि अपनी तरफ से छूट देना चाहती है तो दे सकती है। अथॉरिटी की तरफ से कोई रियायत नहीं दी जाएगी।

ऐसी हुई गलतफहमी

इस मामले में ठेकेदार एजेंसी रिद्धि-सिद्धि के अधिकारी पहले दिन से इस बात पर जोर दे रहे हैं कि यदि एनएचएआई हमें हर रोज जमा की जाने वाली रकम में छूट दे दे तो उसे वाहनों को छूट देने में कोई परेशानी नहीं है। दरअसल ठेकेदार एजेंसी की इसी बात को टैक्स माफी के रूप में प्रचारित किया गया। सोशल मीडिया पर दिनभर टोल टैक्स फ्री करने के लिए नेताओं का आभार जताया जाता रहा। लेकिन टोल बैरियर से गुजरने वाले हर वाहन चालक को टैक्स भरना पड़ा।

फास्टैग के आउटलेट की सूची

फास्टैग को लेकर कंफ्यूजन को लेकर एनएचएआई ने फास्टैग के लिए कुछ आउटलेट्स सेंटर्स के नाम जारी किए हैं। इसके अलावा एयरटेल व पेटीएम से फास्टैग बनाए जाने बात कही है। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने कहा है कि कई वाहन चालक फास्टैग को लेकर कंफ्यूज हैं। इस कंफ्यूज को दूर करने के लिए लिस्ट जारी की जा रही है।

यहां बनाएं फास्टैग

-शहीद फिलिंग स्टेशन ऋषिकेश रोड रानीपोखरी।

-जौलीग्रांट फिलिंग स्टेशन ऋषिकेश रोड भानियावाला।

-सार्थक फिलिंग स्टेशन ऋषिकेश रोड भानियावाला।

-मलिक फिलिंग स्टेशन डोईवाला।

-बालाजी फिलिंग स्टेशन हर्रावाला।

-सुपर सर्विस स्टेशन जोगीवाला।

-मंगल सर्विस स्टेशन माजरीग्रांट।

-श्रीबालाजी पेट्रोलियम जीवनवाला।

टोल प्लाजा पर भी सुविधा

एनएचएआई के अधिकारियों के अनुसार लच्छीवाला टोल प्लाजा के पास भी एयरटेल फास्टैग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। फिलिंग स्टेशन व एयरटेल में फास्टैग की सुविधा दिए जाने के साथ ही आम लोगों के लिए पेटीएम की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है। जिससे किसी को भी किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। पेटीएम के लिए रोबिना त्यागी व कुलदीप का नाम शामिल किया गया है।

Posted By: Inextlive