- यूनिवर्सिटीज में सर्वाधिक अंक हासिल करने वालों को मिलेगा सम्मान

- राज्यपाल ने ली कॉन्क्लेव की तैयारियों को लेकर जानकारी

DEHRADUN: राज्य के विश्वविद्यालयों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का भ् दिवसीय 'टॉपर्स कॉन्क्लेव' इस साल राजभवन में 8 से क्ख् अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। राज्यपाल डॉ। कृष्ण कांत पाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कॉन्क्लेव की तिथियों पर अंतिम निर्णय लिया गया।

कोर कमेटियों का हुआ गठन

बताया गया है कि प्रोग्राम के सफल संचालन के लिए कोर कमेटियों का गठन पहले ही किया जा चुका है, लेकिन इस बावत राज्यपाल ने तैयारियों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। निर्देश देने के साथ ही कहा कि कॉनक्लेव का उद्देश्य, राज्य के टॉपर्स में आत्मविश्वास जागृत करने, दक्षता विकास के लिए बेहतर माहौल व अवसर की उपलब्धता के साथ ही व्यक्तित्व विकास व विश्वसनीयता को बढ़ावा देने के प्रयासों पर बल दिया जाना है।

विशेषज्ञ देंगे व्याख्यान

इस साल आयोजन को बेहतर स्वरूप देने के लिए बैठक में विशेषज्ञों के व्याख्यान के लिए उत्तराखंड के परिदृश्य में 'टॉपिक्स' भी निर्धारित किये गये हैं। व्याख्यान के लिए पूर्व सीएस डॉ.आरएस टोलिया, पर्यावरणविद् पद्श्री डॉ। अनिल जोशी, सीबीआरआई रुड़की के पूर्व निदेशक डॉ। आरके भण्डारी, यूकोस्ट के डीजी डॉ। राजेन्द्र डोभाल व गढ़वाल विवि के दो पूर्व कुलपति ने अपनी सहमति दी है। इस बारे में आखिरी बैठक क्8 जुलाई को निर्धारित की गई है।

Posted By: Inextlive