-सैलानियों की आवक से गुलजार रहे मसूरी व आस-पास के पर्यटक स्थल

देहरादून, वीकेंड पर दून सहित मसूरी के तमाम पर्यटक स्थल ठसाठस नजर आ रहे हैं। वन विभाग के टूरिस्ट डेस्टीनेशन में दून जू व आनंद वन भी पर्यटकों की अच्छीखासी आवक रही। बताया जा रहा है कि संडे भी पर्यटकों की भीड़ उमड़ने की संभावना है। इधर, हरिद्वार और ऋषिकेश में भी यात्रियों की अच्छी तादाद है। मसूरी में तो हल्की ठंड के बीच रात में बाजारों में रौनक दिख रही है।

फ्राइडे से ही टूरिस्ट की आवाजाही शुरू

मसूरी में शुक्रवार को दोपहर बाद से ही पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। लालटिब्बा, चार दुकान, गनहिल, भट्टा फाल, कंपनी गार्डन, जॉर्ज एवरेस्ट, कैम्पटी फाल औरे धनोल्टी पर्यटकों से गुलजार रहे। एसडीएम मसूरी मनीष कुमार ने बताया कि कोरोना को देखते पर्यटकों को लगातार सतर्क किया जा रहा है। जिन्हें मास्क यूज करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी ने बताया कि शुक्रवार शाम तक मसूरी के 80 परसेंट होटल फुल हो गए थे। ऐसे में कारोबारियों के के चेहरे पर अनलॉक में कारोबार पटरी पर लौटते से खुशी झलक रही है।

ऋषिकेश में रॉफ्टिंग को एडवांस बुकिंग

ऋषिकेश भी पर्यटकों से पैक हो गया है। सैटरडे दोपहर तक ही गंगा घाटी के शिवपुरी व हेंवल घाटी के कैंप में सैलानियों का जमावड़ा लग गया। गंगा के कौडियाला-मुनिकीरेती क्षेत्र में पर्यटक राफ्टिंग का लुत्फ उठा रहे हैं। ऋषिकेश स्थित रा¨फ्टग व्यवसायी भीम सिंह चौहान ने बताया कि वीकेंड पर लगातार तीन दिन का अवकाश होने के कारण अच्छी संख्या में पर्यटक रा¨फ्टग के लिए पहुंचे हैं। बताया संडे के लिए रा¨फ्टग व्यवसायियों के पास एडवांस बु¨कग मिली है।

दून जू व आनंद वन पैक

झाझरा स्थित आनंद वन में भी वीकेंड के दो दिन पैक रहे। यहां रोजना 350-400 विजिटर्स पहुंच रहे हैं। जबकि संडे को तादात बढ़ने की संभावना है। ऐसे ही दून में भी फ्राइडे को 950, सैटरडे को 1150 पर्यटक पहुंचे। जबकि संडे को आंकड़ा डेढ़ हजार के पास पहुंचने का अनुमान है। इसी प्रकार से गुच्चूपानी, सहस्त्रधारा इलाकों में भी टूरिस्ट की आवाजाही जारी रही।

Posted By: Inextlive