हल्का होगा जाम का 'जहर', हैवी व्हीकल सिटी से बाहर

2019-11-15T05:45:23Z

- सिटी में जाम से निजात पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस का नया प्लान

- हैवी व्हीकल्स की सिटी में नो एंट्री, कारगी चौक से दूधली रोड पर हैवी ट्रैफिक डायवर्ट

- जौलीग्रांट एयरपोर्ट व हर्रावाला रेलवे स्टेशन जाने वाले करें वैकल्पि रूट्स का यूज

देहरादून,

ट्रैफिक जाम के जहर से सिटी को निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा नया प्लान लॉन्च किया गया है। इसके तहत सिटी में हैवी व्हीकल्स की एंट्री पूरी तरह से बैन करने के लिए कारगी चौक से ही हैवी व्हीकल्स को दूधली रूट पर डायवर्ट करने के लिए बैरियर लगा दिया गया है। वहीं, जौलीग्रांट एयरपोर्ट व हर्रावाला रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों को थानो रूट व आराघर से 6 नंबर पुलिया जाने वाले रूट्स का इस्तेमाल करने की अपील की जा रही है।

खबर छपी तो जागा ट्रैफिक विभाग

सिटी में जाम की समस्या से न केवल दूनाइट्स जूझ रहे हैं, पुलिस के लिए भी ये बड़ा चैलेंज साबित हो रहा है। सिटी में हर तरफ जाम से पूरा ट्रैफिक सिस्टम पटरी से उतरा हुआ है। खुद एसएसपी अरुण मोहन जोशी और एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र आर्य कई बार रात-रात तक सिटी के मेन जाम वाले इलाकों का जायजा ले चुके हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा जाम से निपटने के लिए कई स्टेप उठाए गए, लेकिन सब व्यर्थ रहे। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने जाम का जहर मजबूरी में पी रहा शहर हेडिंग से इस समस्या को कारगर तरीके से रेज किया। ट्रैफिक पुलिस ने इस खबर का संज्ञान लिया और ट्रैफिक जाम से निजात के लिए तत्काल स्टेप लिया। हालांकि ये स्टेप कितना कारगर होगा ये देखना बाकी है।

सिटी में कम से कम हो ट्रैफिक

एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र आर्य ने बताया कि सिटी में हैवी व्हीकल्स की वजह से सबसे ज्यादा ट्रैफिक पर असर पड़ रहा है। ये व्हीकल्स आईएसबीटी की ओर से सिटी में दाखिल होते हैं। ऐसे में कारगी चौक पर बैरियर लगाकर सारे हैवी व्हीकल्स को दूधली रोड पर डायवर्ट किया जाएगा, ट्रायल बेसिस पर इसकी शुरुआत भी थर्सडे से कर दी गई है। पुलिस को इस बात के सख्त निर्देश दिए गए हैं कि हैवी व्हीकल्स को डे-टाइम पर सिटी में दाखिल न होने दिया जाए।

आउटर रूट्स का करें यूज

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि सिटी से बाहर जैसे हर्रावाला रेलवे स्टेशन व जैलीग्रांट एयरपोर्ट जाना है, उनसे अपील है कि वे वैकल्पि रूट्स का इस्तेमाल करें। जौलीग्रांट एयरपोर्ट जाने वाले लोग थानो रूट का यूज कर सकते हैं, वहीं हर्रावाला रेलवे स्टेशन जाने के लिए आराघर सब्जीमंडी से 6 नंबर पुलिया जाने वाले रूट का यूज कर फाउंटेन चौक से रिस्पना डायवर्ट हो सकते हैं। इसे लेकर शहर में जल्द ही होर्डिग्स भी लगाए जाएंगे।

-----------

सिटी में जाम का सॉल्यूशन एक चैलेंज है। लगातार इसे लेकर वर्कआउट किया जा रहा है। अब सिटी में हैवी व्हीकल्स की एंट्री रोकने के लिए कारगी चौक पर बैरियर लगाया गया है। इसके अलावा एयरपोर्ट और हर्रावाला रेलवे स्टेशन जाने वाले लोगों से थानो और 6 नंबर पुलिया वाले वैकल्पिक रूट्स का इस्तेमाल करने की अपील की जा रही है।

- प्रकाश चंद्र आर्य, एसपी टै्रफिक

---------------

इस वजह से शहर में जाम

- हैवी व्हीकल्स की सिटी में बेरोकटोक एंट्री

- बिजी रोड्स पर यूटर्न के कट

- सिटी में कई जगह बॉटल नेक

- एन्क्रोचमेंट

- बिजली के पोल्स और ट्रांसफार्मर

यहां सबसे ज्यादा जाम के कट

जोगीवाला

सहारनपुर रोड

राजपुर रोड

हरिद्वार बाईपास

ये है जाम का सॉल्यूशन

- हैवी व्हीकल्स की सिटी में नो एंट्री

- आउटर रूट्स पर ट्रैफिक डायवर्ट

- बॉटलनेक का एक्सपेंशन

- बिजली के पोल और ट्रांसफर किए जाएं शिफ्ट

- बिजी रूट्स पर हटाएं जाएं यूटर्न कट

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.