- वीकली क्लोजर पर जमकर हुआ ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन

-टू व्हीलर पर तीन से चार बैठाकर मारते रहे सड़कों पर फर्राटे

-ट्रैफिक डायरेक्ट्रेट के कैंपेन का भी नहीं दिखा असर

देहरादून,

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन की ओर से संडे को वीकली क्लोजर किया गया है, लेकिन वीकली क्लोजर पर दूनाइट्स जमकर ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन कर रहे हैं। ये हाल दून सिटी का तब है जब ट्रैफिक डायरेक्ट्रेट की ओर से ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं। संडे को वीकली क्लोजर के दौरान पब्लिक जमकर ट्रैफिक वॉयलेशन करती नजर आई, दूसरी तरफ सड़कों पर पुलिस की सख्ती भी नजर नहीं आई।

सड़कों पर दिखा जश्न सा नजारा

दून की सड़कों पर न्यू ईयर का जश्न अभी भी जारी है। संडे को वीकली क्लोजर होने और मौसम के सुहावने होते ही पब्लिक सड़कों पर निकल आई, लेकिन इस दौरान दूनाइट्स ने जमकर ट्रैफिक वॉयलेशन किया। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए न मास्क पहने नजर आए साथ ही टू व्हीलर पर दोगुना सवारी राइडिंग करते हुए सड़कों पर नजर आए। वीकली क्लोजर पर बाजार तो बंद रहे लेकिन पब्लिक ने जमकर मौसम का मजा लिया। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की टीम ने सिटी के पलटन बाजार, हनुमान चौक, गांधी रोड, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, निरंजनपुर मंडी, कारगी चौक आदि कई इलाकों में रियलिटी चेक किया तो अधिकतर यूथ ट्रैफिक वॉयलेशन करते नजर आए। इस दौरान पुलिस की टीमें भी कम ही नजर आई हैं।

पहले दिन कैंपेन रहा धीमा

ट्रैफिक डायरेक्ट्रेट की ओर से संडे से स्टंट बाइकिंग, मॉडिफाइड साइलेंसर का प्रयोग करने वाले, हाई प्रेशर हॉर्न का प्रयोग करने वाले वाहन चालकों और ट्रिपल राइडिंग वालों के खिलाफ 15 दिन तक स्पेशल कैंपेन चलाने के निर्देश दिए गए थे। ट्रैफिक डायरेक्ट्रेट की ओर से ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस, सीपीयू और थानों की पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन दून में कैंपेन धीमा ही नजर आया। दून की अधिकतर सड़कों पर सबसे ज्यादा वॉयलेशन ट्रिपल राइडिंग करते हुए नजर आए।

क्या कहता है एमवी एक्ट

-बुलेट, बाइक पर मॉडिफाइड रेट्रो साइलेंसर लगाना एक हजार रुपये पेनल्टी

-हॉन्किंग हॉर्न, प्रेशर हॉर्न लगाने पर एक हजार रुपये की पेनल्टी

-हॉर्न बजाने से साउंड पाल्यूशन होने पर 2500 रुपये की पेनल्टी

-ट्रिपल राइडिंग पर 1 हजार पेनल्टी और डीएल सस्पेंशन का अधिकार

सिटी में मेन वॉयलेशन स्पॉट

प्रेमनगर

आईएसबीटी

शिमला बाइपास

मोहब्बेवाला

पटेलनगर

जोगीवाला

मसूरी रोड

रायपुर रोड

हरिद्वार रोड

ट्रैफिक वॉयलेशन करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। कैंपेन को लेकर स्पेशल टीमें बनाई गई हैं। न्यू ईयर पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रुप से चलाने के लिए टीमें मसूरी भी भेजी गई थीं, जो आज से सिटी में कैंपेन पर काम करेंगी।

प्रकाश चंद्र आर्य, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive