-अवैध निर्माण पर नजर रखने के लिए खरीदा जाएगा यूएवी

-एमडीडीए सचिव भी ट्रायल के दौरान रहे मौजूद

>DEHRADUN: एमडीडीए ने मंगलवार को यूएवी का परीक्षण किया। कंपनी के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में रिवर फ्रंट योजना पर यूएवी से फोटो लिए और वीडियो बनाई। इसके बाद उनका परीक्षण किया। इसके साथ ही एमडीडीए ने लगभग यूएवी खरीद को लगभग मंजूरी दे दी है। अब शीघ्र ही यूएवी की खरीदारी की जा सकती है।

एमडीडीए सचिव रहे उपस्थिति

मंगलवार को यूएवी बेचने वाली कंपनी ने एमडीडीए सचिव पीसी दुमका और इंजीनियर्स की उपस्थिति में यूएवी का ट्रायल कराया। इस ट्रायल के दौरान रिवर फ्रंट योजना का सर्वे किया गया। इस सर्वे के दौरान योजना के पास वहां की वीडियो बनाई गई, जिसका अधिकारियों ने परीक्ष्ाण किया।

ट्रेनिंग देगी कंपनी

एमडीडीए यूएवी खरीदने से पहले उसे चलाने की ट्रेनिंग दिलाने की तैयारी भी कर रही है। यूएवी बनाने वाली कंपनी एमडीडीए कर्मचारियों को इसकी ट्रेनिंग देगी। ट्रेनिंग देने के बाद ही यूएवी खरीदा जाएगा। इसके लिए ट्रेनिंग लेने वाले कर्मचारियों का चयन किया जाना बाकी है। ट्रायल के मौके पर अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंता, सहायक अवर अभियंता, आर्किटेक्ट भी उपस्थित रहे।

----

यूएवी का कंपनी के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ट्रायल लिया गया। ट्रायल के दौरान इसकी टेक्नीकल जानकारी भी ली गई। इसको लेकर अब चर्चा होगी और इसके बाद खरीदा जाएगा।

-पीसी दुमका, सचिव एमडीडीए

फोटो- यूएवी के नाम से है

Posted By: Inextlive