- लालपुल से कारगी चौक के बीच सड़क खोदकर रख दिये बैरिकेड

- रात को अंधेरे में कभी भी हो सकती है दुर्घटना

देहरादून,

डीएम डॉ। आर। राजेश कुमार ने एक दिन पहले ही सभी संबंधित विभागों को आदेश दिये थे कि सड़कों पर खुदाई के काम रात के समय करें और दिन में सड़क को पूरी तरह ठीक कर दें। इससे पहले भी प्रशासन की ओर से कई बार इस तरह के आदेश दिये जा चुके हैं, लेकिन इन आदेशों की किस तरह से धज्जियां उड़ाई जा रही है, लालपुल से कारगी चौक बीच इसकी बानगी देखी जा सकती है।

बारिश में बही लीपा-पोती

इस रोड को बरसात से पहले कई बार खोदा गया और मरम्मत के नाम पर सिर्फ लीपापोती की गई। नतीजा यह हुआ कि बरसात में यह लीपापोती बह गई और अब यह सड़क कहीं भी ठीक हालत में नहीं हैं। जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। यह रोड सिटी की एक प्रमुख संपर्क रोड होने के कारण यहां रात-दिन ट्रैफिक रहता है, लेकिन पूरी सड़क पर गड्ढे होने के कारण एक्सीडेंट का खतरा बना हुआ है। कुछ जगहों पर मरम्मत के नाम पर टाइल्स लगाई गई हैं, गड्ढों से ज्यादा खतरनाक बनी हुई हैं।

गड्ढे खोदे और बैरिकेड रख दिये

हाल के दिनों से इस सड़क पर एक्सीडेंट का एक और सामान तैयार कर दिया गया है। सड़क कई जगह बीच में खोद दी गई, लेकिन पिछले चार दिनों से इसे दुरुस्त करने के बजाए गड़्ढों के सामने बेरिकेड रख दिये गये हैं। दिन में तो ये बैरिकेड नजर आ जाते हैं, लेकिन रात को अंधेरे में कई बार नजर नहीं आते, इससे यहां रात को कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

-------

सीवर लाइन और दूसरे कई कामों के लिए अक्सर सड़कों को खोदना पड़ता है। लेकिन काम पूरा होते ही सड़क की मरम्मत करने के आदेश दिये गये हैं। यदि काम पूरा होने के बाद भी सड़क ठीक नहीं की गई है तो यह ठीक नहीं है। ऐसा क्यों हुआ, इसका पता लगाया जाएगा।

बीरसिंह बुदियाल, एडीएम

प्रशासन

Posted By: Inextlive