-42000 डोज पहुंचेगी दून, कोविशील्ड की भी भेजी डिमांड

देहरादून।

काफी समय के बाद अब राहत की खबर आई है। कोरोना के खिलाफ जंग को मजबूती देने के लिए आगामी रविवार को उत्तराखंड में कोवैक्सीन की पहली खेप पहुंच जाएगी। अब तक उत्तराखंड में केवल कोविशील्ड वैक्सीन की ही डोज लग पा रही थी। अब जब रविवार को को वैक्सीन की खेप पहुंचेगी तो इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो सकेगा।

कोविशील्ड की भी भेजी गई डिमांड

स्टेट इम्युनाइजेशन ऑफिसर ने केन्द्र सरकार से कोविशील्ड की वैक्सीन की डोज मंगाने की ओर डिमांड भेजी है। जिससे आगामी दिनों के लिए लोगों को वैक्सीन लगाने में दिक्कत न हों।

उत्तराखंड में अब तक नहीं मिली कोवैक्सीन

16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन में उत्तराखंड में कोविशील्ड वैक्सीन ही पहुंच रही थी। इस बीच विभाग ने कई बार कोवैक्सीन की डिमांड भेजी थी। अब पहली खेप आने के बाद जल्द ही दूसरी खेप भी उपलब्ध हो सकेगी।

शुरुआत में मिलेंगी 42,000 डोज

कोवैक्सीन की शुरुआत में केन्द्र की ओर से केवल 42,000 डोज उपलब्ध कराई जाएंगी। भारत बायोटेक कंपनी की इस वैक्सीन के लिए विभाग ने दो माह पहले डिमांड भेजी थी। जानकारी देते हुए स्टेट इम्युनाइजेशन ऑफिसर डॉ। केएस मार्तोलिया ने बताया कि दोनों ही वैक्सीन की डिमांड भेजी गई थी। रविवार तक कोवैक्सीन पहुंच जाएगी। इस बीच कोविशील्ड के भी पहुंचने की उम्मीद है।

Posted By: Inextlive