- चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर, बड़ी तादाद में फोर्स तैनात

- कैमरों से की जाएगी आने-जाने वालों की रिकॉर्डिग

DEHRADUN

आज से शुरू होने वाले उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र के लिए पुलिस ने सुरक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। वर्तमान सरकार का आखिरी बजट सत्र के चलते हंगामे के आसार को देखते हुए पुलिस ने विधानसभा के आस पास के पूरे इलाके को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया है। मंगलवार दोपहर को एसएसपी देहरादून डा। सदानंद दाते ने विधान सभा ड्यूटी में शामिल होने वाले सभी पुलिसकर्मियों की बैठक ली। बैठक में कप्तान ने जरूरी दिशा निर्देश देते हुए ड्यूटी के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही न करने की हिदायत दी। इसके अलावा सत्र ड्यूटी के दौरान लापरवाही करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की चेतावनी भी दे डाली।

दो हिस्सों में होगी ड्यूटी

पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में पुलिस कप्तान के अलावा एसपी सिटी अजय सिंह ने सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान होने वाली जरूरी बातों के बारे में बताया। इस बैठक में दून पुलिस के अलावा दूसरे जिलों से आई पुलिस, पीएसी, आईआरबी, फायर सर्विस, बम डिस्पोजल, क्यूआरटी, सीपीयू, ट्रैफिक पुलिस के साथ ही एलआईयू मौजूद रहे। एसएसपी ने बताया कि कानून, शान्ति और ट्रैफिक व्यवस्था बनाये रखने हेतु ड्यूटियों को दो भागों में बांटा गया है। जिसमें विधानसभा के अन्दर और बाहर ड्यूटियां लगायी गई हैं। विधानसभा की ओर आने वाले सभी जुलूस को रास्ते में ही विधान सभा से दूर रोका जाएगा।

उपद्रवी होंगे कैमरों में कैद

एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि पुलिस की चाक चौबंद सुरक्षा के साथ ही हर प्वॉइंट पर वीडियो कैमरे से असमाजिक तत्वों की रिकॉर्डिग की जाएगी। इसके अलावा विधानसभा के आस पास के सभी छोटे बड़े रास्तों पर भी एक-एक एलआईयू के जवान तैनात रहेंगे।

बॉक्स

ये रहेंगे सुरक्षा कर्मी मुसतैद

एडिशनल एसपी फ्

डिप्टी एसपी 8

इंस्पेक्टर, एसओ भ्0

सब इंस्पेक्टर म्8

हेड कॉन्स्टेबल ब्0

कॉन्स्टेबल फ्09

पीएसी प्लाटून ख्क्

Posted By: Inextlive