- नौ साल की बच्ची का रेप के बाद मर्डर को लेकर कांग्रेस ने सदन में सरकार को घेरा

- प्रदेश की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, सरकार फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाएगी मामला

DEHRADUN: हरिद्वार में नौ साल की बच्ची की रेप के बाद मर्डर का मामला गुरुवार को विधानसभा में उठा। कांग्रेस ने शीतकालीन विधानसभा सत्र के चौथे व अंतिम दिन इस मुद्दे को उठाते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। सरकार की ओर जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने सदन को बताया कि मामला फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाएगा। डीआईजी गढ़वाल के नेतृत्व में टीम उक्त घटना की जांच करेगी। दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए टीम पुरजोर पैरवी करेगी। इस मामले में फरार चल रहे दूसरे आरोपी को पकड़ने के लिए इनामी राशि 20 हजार रुपये से बढ़ाकर एक लाख रुपये की गई है।

'जनता का सरकार से उठा विश्वास'

नेता प्रतिपक्ष डॉ। इंदिरा हृदयेश के नेतृत्व में कांग्रेसी विधायकों ने सदन में हरिद्वार में नौ साल की बच्ची की रेप के बाद मर्डर के मामले का उठाया। पार्टी ने नियम-310 के अंतर्गत इस मामले पर सदन में चर्चा कराने का प्रस्ताव दिया था। पीठ ने इसे कार्य स्थगन प्रस्ताव के रूप में स्वीकार किया। डॉ। हृदयेश ने कहा कि बीती 20 दिसंबर को हरिद्वार की घटना ने राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया कांड के घावों को फिर कुरेद दिया। नौ वर्ष की बच्ची के साथ घृणित कार्य को अंजाम दिया गया। उक्त घटना को अंजाम देने के बाद एक आरोपी घटना स्थल से फरार हो चुका है। दूसरा आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि इस घटना ने कानून व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया है। अपराधियों में कोई खौफ नहीं है। एक आरोपी को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है। जनता का सरकार से विश्वास उठ चुका है। विधायक मनोज रावत ने कहा कि आरोपी का फरार होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है। रसूखदार अपराधियों पर कार्रवाई में पुलिस हिचकती दिखाई देती है। विधायक आदेश सिंह चौहान ने कहा कि दिन प्रतिदिन बिगड़ती कानून व्यवस्था से आम जनता में डर बढ़ा है। हरिद्वार की इस घटना का पीठ ने भी संज्ञान लिया। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पुलिस को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही चेताया कि ऐसी घटनाओं की दोबारा पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री का दायित्व संभाल रहे कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि डीआईजी गढ़वाल के नेतृत्व में जांच टीम अभियोजन के दौरान उसकी मॉनीट¨रग भी करेगी। अभियुक्तों को दंड दिलाने में कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

महंगाई पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

DEHRADUN: विधानसभा सत्र अंतिम दिन कांग्रेस ने सदन के भीतर और बाहर महंगाई को लेकर सरकार को घेरा। कांग्रेस विधायकों ने रसोई गैस सिलेंडर के साथ विधानसभा के एंट्री गेट पर प्रदर्शन किया। बाद में सदन के भीतर रसोई गैस के साथ ही फल-सब्जी समेत खाद्य पदार्थो की बढ़ी कीमतों को लेकर सरकार पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया। विपक्ष के सवालों के जवाब में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने विपक्ष के आरोप नकार दिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सभी 23 लाख परिवारों को खाद्य सुरक्षा के दायरे में लिया गया है। सरकार सस्ता खाद्यान्न मुहैया करा रही है।

'महंगाई ने तोड़ी जनता की कमर'

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक गुरुवार को रसोई गैस सिलेंडर और प्याज को लेकर विधानसभा के एंट्री गेट पर पहुंचे। विधायकों ने बढ़ती महंगाई के विरोध में नारेबाजी भी की। सदन में नेता प्रतिपक्ष डॉ। इंदिरा हृदयेश ने कार्यस्थगन प्रस्ताव के तहत इस मुद्दे पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि बाजार में फल-सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं। खाद्य तेल महंगा होता जा रहा है। केंद्रीय सांख्यिकी मंत्रालय की ओर से बीते 14 सितंबर को जारी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के मुताबिक पिछले एक वर्ष में उत्तराखंड को देश के पांच महंगे राज्यों की सूची में शामिल हो गया है। प्रीतम सिंह ने कहा कि महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। प्रदेश सरकार को महंगाई से लेना-देना नहीं है। सरकार की ओर से जवाब में विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री का दायित्व संभाल रहे कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि राज्य में गरीब परिवारों समेत सभी परिवारों को सस्ता खाद्यान्न मुहैया कराया जा रहा है। उज्ज्वला योजना के तहत जरूरतमंदों को रसोई गैस मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने महंगाई को लेकर विपक्ष के दावे को नकार दिया।

उत्तराखंड में टूरिस्ट्स की आवाजाही पर कोई रोक नहीं

DEHRADUN: उत्तराखंड में सैलानियों की आवाजाही पर कहीं कोई रोक-टोक नहीं है। कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर होटल, रेस्टोरेंट, रिसॉ‌र्ट्स, होम स्टे, गेस्ट हाउस में क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले जश्न के प्रोग्रामों पर रोक लगाई गई है। टूरिस्ट्स के वहां ठहरने पर कोई रोक नहीं है। संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने गुरुवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन विधायक प्रीतम सिंह की ओर से दी गई कार्यस्थगन की सूचना का जवाब देते हुए सदन को इस आशय की जानकारी दी। विधायक प्रीतम सिंह ने क्रिसमस और न्यू ईयर पर होटलों में प्रोग्राम्स के आयोजन की परमिशन न दिए जाने का मसला उठाते हुए कहा कि दूसरे प्रदेशों के टूरिस्ट्स ने उत्तराखंड के होटलों में ठहरने को पहले ही बुकिंग कराई है। उन्होंने कहा कि एक तरफ टूरिज्म मिनिस्टर दूसरे राज्यों के टूरिस्ट्स को यहां आने का न्योता दे रहे हैं, वहीं प्रशासन द्वारा क्रिसमस व न्यू ईयर पर होटलों में प्रोग्राम्स के आयोजन की परमिशन नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के चलते होटल-रेस्टोरेंट संचालक पहले ही परेशान हैं और उस पर उन्हें एक लाख रुपये तक के पानी के बिल भेजे गए हैं। साथ ही वे बैंकों के लोन की किस्त भी अदा नहीं कर पा रहे हैं। सरकार को इनकी परेशानी से कोई सरोकार ही नहीं रह गया है। जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री कौशिक ने कहा कि होटल, रेस्टोरेंट रिसॉ‌र्ट्स, होम स्टे, गेस्ट हाउस में टूरिस्ट्स के ठहरने पर कोई रोक नहीं है। न उनके उत्तराखंड आने पर कोई रोक लगाई गई है। सिर्फ कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर क्रिसमस व न्यू ईयर पर होने वाले जश्न के प्रोग्राम्स पर रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि देशभर से टूरिस्ट्स का राज्य में स्वागत है।

- सदन में उठा हरिद्वार में नौ साल की बच्ची का रेप के बाद मर्डर का मामला

- डीआईजी गढ़वाल के नेतृत्व में गठित टीम करेगी हरिद्वार में बच्ची के साथ रेप व मर्डर के मामले की जांच

- फरार चल रहे दूसरे आरोपी को पकड़ने के लिए इनामी राशि 20 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए

- कांग्रेस ने नियम-58 में उठाया मसला, प्रदेश की कानून व्यवस्था पर दागे सवाल

- पीठ ने पुलिस को दिए तत्परता से कार्रवाई के निर्देश, घटना की पुनरावृत्ति न होने देने की हिदायत

- कांग्रेस का आरोप, रसूखदार अपराधियों पर कार्रवाई में हिचकती है पुलिस, बिगड़ती कानून व्यवस्था से आम जनता में बढ़ा डर,

- स्पीकर ने हरिद्वार की घटना पर पुलिस को कार्रवाई के दिए निर्देश

- पुलिस को चेताया, ऐसी घटनाओं की दोबारा नहीं होनी चाहिए पुनरावृत्ति

- अभियुक्तों को दंड दिलाने में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कसर

- कांग्रेस ने रसोई गैस सिलेंडर के साथ विधानसभा के एंट्री गेट पर किया प्रदर्शन

- महंगाई पर सरकार पर चुप्पी साधने का लगाया आरोप, जमकर की नारेबाजी

- कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने विपक्ष के आरोपों को नकारा

- बताया, प्रदेश में सभी 23 लाख परिवारों को खाद्य सुरक्षा के दायरे में लिया गया

- सस्ता खाद्यान्न मुहैया करा रही है सरकार, उज्ज्वला योजना से जरूरतमंदों को मुहैया कराई जा रही रसोई गैस

- उत्तराखंड में सैलानियों की आवाजाही पर कहीं कोई रोक-टोक नहीं

- कोरोना संक्रमण से बचाव को होटल, रेस्टोरेंट, रिसॉ‌र्ट्स, होम स्टे, गेस्ट हाउस में क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले जश्न के प्रोग्रामों पर लगाई गई रोक

- होटल, रेस्टोरेंट रिसॉ‌र्ट्स, होम स्टे, गेस्ट हाउस में टूरिस्ट्स के ठहरने पर कोई रोक नहीं

- कांग्रेस का आरोप, कोरोना संकट के चलते होटल-रेस्टोरेंट संचालक परेशान

- एक लाख रुपये तक के पानी के भेजे गए बिल, बैंकों के लोन की किस्त भी अदा नहीं कर पा रहे होटल-रेस्टोरेंट संचालक

Posted By: Inextlive