- राजपुर रोड इलाके में पानी का संकट

- जल संस्थान से लेकर विधायक तक कंप्लेन

देहरादून

राजपुर रोड के कई इलाकों में पीने के पानी की समस्या जैसे आम बात हो गई है। हर बार शिकायत के बाद दो दिन पानी की आपूर्ति ठीक होने के बाद तीसरे दिन स्थिति जस की तस हो जाती है। इसके कारण स्थानीय लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ रही है। क्षेत्र में बढ़ती पेयजल समस्याओं को लेकर स्थानीय लोग जल संस्थान के अधिशासी अभियंता से लेकर क्षेत्रीय विधायक से लेकर नेताओं के दरवाजे खटखटा चुके लेकिन कार्यवाही के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है।

कई इलाकों में समस्या

क्षेत्र में फालतू लाइन, डालनवाला, पलटन बाजार, मच्छी बाजार, ईसी रोड, इनामुल्लाह बिल्डिंग, डीएल रोड, तहसील के आसपास के क्षेत्रों समेत घनी आबादी वाले इलाकों में पानी की सप्लाई पूरी तरह ठप हो गई है। क्षेत्रीय निवासियों के अनुसार 15 दिनों से पानी नहीं आ रहा है जिस कारण आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हर दो दिन बाद टैंकर मंगवाना जैसे आम बात हो गई है। जबकि इस विषय में भी जल संस्थान के अधिकारियों का जानकारी दी। लेकिन इसके बाद भी पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही। इसके अलावा पानी का बिल और टैंकर से पानी पीने का मजबूर लोगों का पीने का पानी का दो गुना दाम चुकाना पड़ रहा है। एक तो पानी के कनेक्शन का बिल दो व पीने के पानी के लिए टैंकर भी मंगवाओ।

-----------

क्षेत्र में लम्बे समय से गंदा पानी आ रहा है। ऐसे में क्षेत्र में समस्याओं का समाधान नहीं किया तो जल संस्थान के विरोध में प्रदर्शन कर विरोध जताया जाएगा।

- राजकुमार , पूर्व विधायक

यहां पुरानी लाइन होने के कारण यह समस्या हो रही है। कई जगह नई पाइप लाइन बिछाने का प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

- आशीष भट्ट, ईई, साउथ ब्लॉक, जल संस्थान

Posted By: Inextlive