- नदी-नालों के किनारे रातभर रही अफरा-तफरी

- सड़कों पर भी गाद भरने से दिनभर परेशानी

देहरादून

सैटरडे रात की भारी बारिश से दून बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। नदी-नालों में उफान आ गया तो कई रिहायशी बस्तियों में पानी घुस गया। कुछ जगह नदी-नालों के पुश्ते टूट गये तो कहीं पेड़ और बिजली के पोल गिर गये। इससे शहर के ज्यादातर हिस्सों में रातभर अफरा-तफरी की स्थिति रही।

दो कारें बहीं

शहर में दो जगहों पर नाले के तेज बहाव में कारें बह गई। बंजारावाला में आजाद विहार क्षेत्र में नीले रंग की स्विफ्ट कार नाले में बहकर काफी दूर चली गई। सुबह पानी कम होने के बाद क्रेन से कार को बाहर निकाला गया। इसी क्षेत्र में एक नैनो कार भी नाले के तेज बहाव में काफी दूर तक बह गई। जबकि पानी का एक टैंकर की कई मीटर दूर तक बह गया।

पानी भरा, पुश्ते टूटे

डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार टीचर्स कोलोनी गोविन्दगढ़, खुड़बुड़ा मोहल्ला, शास्त्रीनगर खाला, इन्द्रनगर, कारगी चौक, लोअर नेहरूग्राम, अजबपुरखुर्द, त्यागी रोरू, विद्याविहार, मातावाला बाग, आईएसबीटी देहराखास, ासहित कई इलाकों में पानी भर गया। वार्ड 14 में रिस्पना नदी के किनारे का पुश्ता गिर गया। शिमला बाईपास पर कड़वानाला के किनारे का पुश्ता गिर जाने से रिहायशी बस्ती में पानी घुस गया। मातावाला बाग में एक पुलिया गिर गई, जबकि राजपुर रोड पर साई मंदिर के पास पेड़ गिर गया। उधर डोईवाला क्षेत्र में सुसवा नदी का पानी बढ़ जाने से गुजर बस्ती पानी में सड़क टूट गई और बुल्लावाला में पुल चौक व कल्वर्ट बंद हो गये। जिले की कई सड़कें भी बंद हो गई।

बिजली बाधित

भारी बारिश के दौरान सहारनपुर चौक के पास भंडारीबाग में 33 केवी सब स्टेशन के पास सड़क धंसने से यूपीसीएल की बिजली लाइन बैठ गई और बड़े क्षेत्र में बिजली सप्लाई बंद हो गई। करीब डेढ़ घंटे बाद अल्टरनेटिव व्यवस्था करके इन इलाकों में बिजली सप्लाई बहाल की गई। यूपीसीएल के डायरेक्टर अतुल कुमार अग्रवाल ने मौके का दौरा किया। उन्होंने बताया कि सड़क धंस जाने के कारण बिजली के पोल गिर गये थे, जिससे यह स्थिति पैदा हुई। रायपुर रोड पर भी एक हाईटेंशन लाइन का पोल गिर गया।

प्रेमनगर में दुकानें ढहीं

प्रेमनगर में पिछले से रोड वाइडनिंग के दौरान पूरी तरह असुरक्षित हो गई करीब छह दुकानें संडे को दिन में भरभराकर गिर गई। पिछले दिनों हुई बरसात के दौरान इन दुकानों को खाली कर दिया गया था, जिससे यहां किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। आईटी पार्क क्षेत्र में भी एक अस्थाई दुकान ढहने की खबर है।

लाखों का फर्नीचर खराब

कारगी चौक पर एक फर्नीचर की फैक्ट्री में पानी घुसने से लाखों का माल खराब हो गया। यह फैक्ट्री एक नाले के साथ बनी हुई है। तेज बारिश में नाला चोक हो गया और दुकान पानी के सैलाब में डूब गई। उधर टीचर्स कॉलोनी में पानी के तेज बहाव घरों में घुस गया। इससे कई घरों का सामान बह गया। बंजारा वाला में भी गंदा नाला उफान पर आ गया और लोगों के घरों में पानी घुस गया।

Posted By: Inextlive