-दिन के टेंप्रेचर गिरा, रात का बढ़ा

-शाम को हुई मामूली बूंदाबांदी

देहरादून,

लगातार तीसरे दिन भी दून में धूप नहीं निकली। बिना धूप और बारिश के तीन तीनों से परेशान दूनाइट्स को वेडनसडे देर शाम मामूली बूंदाबांदी से कुछ राहत मिली। हालांकि इस बूंदाबांदी से ठंड कुछ बढ़ गई, लेकिन इसके साथ ही कल से मौसम खुलने की उम्मीद बढ़ी है।

तीन दिन से नहीं खिली धूप

पिछले तीन दिनों से दून में बादल छाये हुए हैं। धूप न निकलने के कारण दिन का टेंप्रेचर लगातार नॉर्मल से कम चल रहा है, हालांकि रात के टेंप्रेचर में बादलों के कारण अच्छी-खासी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। इससे रातों को कुछ राहत और दिन में ठंडक का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने थर्सडे को भी बादल छाये रहने की संभावना जताई है।

मैक्सिमम टेंप्रेचर भी भारी कमी

हालांकि पिछले तीन दिनों से दून का मैक्सिमम टेंप्रेचर लगातार नॉर्मल से कम चल रहा था, लेकिन वेडनसडे को इसमें जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई और मैक्सिमम टेंप्रेचर नॉर्मल से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि इस दौरान मिनिमम टेंप्रेचर में कुछ बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। पिछले दिनों मिनिमम टेंप्रेचर 7.5 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था, जो वेडनसेडे को नॉर्मल से 2 डिग्री सेल्सियस ज्यादा 11.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पिछले दिनों मिनिमम और मैक्सिमम टेंप्रेचर का अंतर 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, वेडनसडे को यह अंतर सिर्फ 8 डिग्री सेल्सियस रहा।

देर शाम मामूली बारिश

तीन दिन तक बादलों के बाद दून में देर शाम मामूली बारिश हुई। इस बारिश से ठिठुरन कुछ ज्यादा बढ़ गई है। उम्मीद की जा रही है कि बारिश के बाद मौसम खुद जाएगा। हालांकि मौसम विभाग ने वेडनसडे को भी आमतौर पर या आंशिक रूप से बादल छाये रहने की संभावना जताई है। इसके अलावा देहरादून में कुछ लोकेशंस में हल्की से बहुत हल्की बारिश की संभावना जताई है। राज्य के चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की से बहुत हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई है।

Posted By: Inextlive