-हर दिन करवट ले रहा है दून का मौसम

-बढ़े हुए पारे के चलते गर्म हुआ दून

DEHRADUN: दून घाटी के मौसम में हर दिन बदलाव हो रहा है। होलिका दहन के बाद से मौसम ने अपने तेवर बदलना शुरू किए तो रविवार को भी टेम्प्रेचर में उतार-चढ़ाव जारी रहा। नतीजा, बढ़े हुए पारे की वजह से हर दिन ही दूनाइट्स परेशानी का सामना कर रहे हैं।

सूरज ने दिखाए तेवर

रविवार सुबह से ही सूरज ने अपने तेवर दिखाना शूरू कर दिए थे। दोपहर होते-होते शुरू हुई तपिश को लोगों ने झेला। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार दोपहर के समय का टेम्प्रेचर फ्ख्.8 डिग्री फील किया गया। न्यूनतम टेम्प्रेचर की बात करें तो दून में यह क्म्.म् डिग्री को छू गया।

गर्मी से बचने की कर रहे जुगत

दोपहर के समय दूनाइट्स ने गर्मी को महसूस किया तो खुद को गर्माहट से बचाने की जुगत में दिनभर लगे रहे। सड़कों पर निकले तमाम लोगों के हाथों में छतरी नजर आई। वहीं, खुद को ठंडा-ठंडा-कूल-कूल रखने के लिए लोगों ने कोल्ड ड्रिंक्स का भी सहारा लिया।

रात में रहे आसमान में बादल

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार रविवार शाम से ही आसमान में हल्के-हल्के बादल शुरू हो गए थे। रात को बादलों ने अगले कुछ घंटों में बूंदाबांदी का भी संकेत दिया। लेकिन, मौसम विशेषज्ञों ने बरसात होने से इंकार किया। सोमवार को टेम्प्रेचर फ्0 डिग्री और उसके अगले तीन दिनों तक टेम्प्रेचर में बढ़ोतरी के भी आसार बने हुए हैं।

Posted By: Inextlive