- कोरोना के खतरे को देखते हुए मंडी प्रशासन ने लिया फैसला

देहरादून,

कोरोना संक्रमण को देखते हुए निरंजनपुर सब्जी मंडी समिति ने सख्त कदम उठाए हैं। साफ कहा गया है कि अब मंडी वेंडर्स के लिए रात दो बजे से सुबह छह बजे तक ही खुलेगी। इधर, मंडी प्रशासन ने प्रशासन के निर्देश पर मंडी कैंपस में सड़क पर लगाई गई सब्जियों की दुकानों को बुल्डोजर चलाकर हटाया।

साढ़े तीन हजार जुर्माना वसूला

गत वर्ष निरंजनपुर सब्जी मंडी कोरोना संक्रमण का बड़ा खतरा बना। कई मामले सामने आए। लेकिन सेकेंड वेव में इस बार मंडी प्रशासन ने शुरु से ही सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए थे। जिसको लेकर अब तक मंडी में संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सका है। लेकिन इसके बावजूद रोज मास्क पहनने, सेनेटाइजेशन व सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया जा रहा है। इसी क्रम में मंडे को 3500 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। मंडी सचिव विजय प्रसाद थपलियाल के अनुसार मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन पर जोर दिया जा रहा है। बताया कि वेंडर्स को सुबह 6 बजे बाद किसी भी प्रकार की एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके अलावा संक्रमण के खतरे को देखते हुए मंडी कैंपस में सड़क पर कोई भी रिटेल शॉप्स का संचालन नहीं किया जाएगा। जिसके लिए पहले ही चेतावनी दे दी है। मंडे को मंडी में सड़क के किनारे लगाई गई कई दुकानों को बुल्डोजर के जरिए हटाई गई।

कंटेनमेंट के लिए गाडि़यां रवाना

मंडी प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन के लिए प्रशासन के निर्देश पर सब्जियां की 5 गाडि़यां रवाना की हैं। बताया गया है कि ट्यूजडे से इन गाडि़यों की संख्या दोगुनी कर दी जाएगी। जिससे कंटेनमेंट जोन के लोगों को घर पर ही जारी रेट्स के हिसाब से सब्जियां उपलब्ध हो पाएं। मंडी सचिव विजय थपलियाल ने बताया कि कुछ दिनों में शहर के तमाम वार्डो में भी गत वर्ष की तरह सब्जियों की गाडि़यों को रवाना किया जाएगा। जिससे खरीदार बाजारों की ओर भीड़ न कर सकें।

Posted By: Inextlive