- सीवरेज लाइन का काम करने हुए मिट्टी धंसने से हुआ हादसा

- कई जगहों में दूनाइट्स को परेशान कर रहा स्मार्ट सिटी का काम

देहरादून,

सिटी के स्मार्ट बनाने के लिए की जा रही खुदाई के दौरान थर्सडे को एक मजदूर गढ्डे में गिर गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद मजदूर को रेस्क्यू किया जा सका। हालांकि मजदूर को कोई गंभीर चोट नहीं आई है। इस घटना के बाद स्मार्ट सिटी के कामों के दौरान सावधानी बरते जाने के दावों पर एक बार फिर सवालिया निशान लग गये हैं।

मिट्टी खिसकने से हादसा

परेड ग्राउंड के पास घटना हुई। यहां पिछले कई महीनों से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अलग-अलग तरह के काम चल रह हैं। इन्हीं में एक काम सीवरेज लाइन का भी चल रहा था। लैंसडॉन चौक के पास सीवरेज लाइन के निर्माण में दोपहर को कुछ मजदूर काम कर रहे थे। अचानक मिट्टी खिसक जाने से एक मजदूर गड्ढे में गिर गया और ऊपर से मिट्टी गिर गई। मजदूर के शरीर का ज्यादातर हिस्सा मिट्टी में दब गया। केवल एक हाथ बाहर के तरफ नजर आ रहा था।

अफरा-तफरी मची

मजदूर के गड्ढे में गिरने से अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। वहां मौजूद मजदूर अपने स्तर पर मजदूर को बाहर निकालने के काम में जुट गये। घटना की सूचना तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड के साथ ही अधिकारियों को भी दी गई। संभी संबंधित विभागों की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

एक घंटे तक रेस्क्यू

मजदूर को बाहर निकालने के लिए करीब एक घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। मजदूर गड्ढे का ऊपरी हिस्सा संकरा होने के कारण आसपास की मिट्टी जेसीबी लगाकर हटा दी गई। उसके बार हाथ खींचकर किसी तरह मजदूर को बाहर निकाला गया।

गंभीर चोट नहीं

रेस्क्यू करने के बाद मजदूर को तुरंत कोरोनेशन हॉस्पिटल लेजाकर जांच करवाई गई। मजदूर को कहीं कोई चोट नहीं लगी थी। एक्सरे और अन्य टेस्ट भी नॉर्मल निकले। डीएससीएल की पीआरओ प्रेरणा ध्यानी ने बताया कि बारिश के कारण मिट्टी धंसने से यह घटना हुई। उन्होंने कहा कि मजदूर को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। उसकी हालत पूरी तरह सामान्य है।

Posted By: Inextlive